36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोहली की नजरें 2019 विश्व कप पर, विशेष तैयारी के साथ उतरेंगे मैदान पर, खिलाडियों की होगी खास भूमिका

दांबुला : भारतीय कप्तान विराट कोहली 2019 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए दो साल के समय में कुछ खिलाडियों को कुछ निश्चित भूमिकायें देना चाहते हैं. कोहली से जब पूछा गया कि क्या वह प्रतिद्वंद्वी को देखते हुए अपने खिलाडियों का इस्तेमाल करेंगे तो उन्होंने कहा, हमारे लिये यह अहम नहीं है कि […]

दांबुला : भारतीय कप्तान विराट कोहली 2019 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए दो साल के समय में कुछ खिलाडियों को कुछ निश्चित भूमिकायें देना चाहते हैं. कोहली से जब पूछा गया कि क्या वह प्रतिद्वंद्वी को देखते हुए अपने खिलाडियों का इस्तेमाल करेंगे तो उन्होंने कहा, हमारे लिये यह अहम नहीं है कि हम किस प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ खेल रहे हैं. आप किसी का चयन कर, उसे नहीं चुन सकते.

मैं इसमें विश्वास नहीं करता और बतौर टीम आप इस पर भरोसा नहीं कर सकते. उन्होंने कहा, विश्व कप के लिये दो साल का समय है और अब समय है कि खिलाडियों को कुछ निश्चित भूमिकायें दी जायें ताकि वे इसके अनुरुप ढल सके और समझ सकें कि हमें क्या करने की जरुरत है. कप्तान ने पुष्टि की कि लोकेश राहुल निश्चित रुप से मध्यक्रम में शामिल हैं जबकि केदार जाधव और मनीष पांडे मध्यक्रम में बचे हुए स्थान के लिये चुनौती पेश करेंगे.

VIDEO : रोती बच्ची को देख भड़के कोहली-धवन, बोले, ‘धमकाकर कुछ भी सिखाया नहीं जा सकता’

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा था कि राहुल चौथे स्थान पर बल्लेबाजी करेंगे लेकिन कप्तान किसी भी तरह की चीज निश्चित नहीं करना चाहते. उन्होंने कहा, केएल निश्चित रुप से मध्यक्रम में खेलेगा. हम भविष्यवाणी नहीं करेंगे या कोई स्थान सुनिश्चित नहीं करेंगे कि हम वनडे या टी20 क्रिकेट में क्या करने जा रहे हैं. कोई भी किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी के लिये जा सकता है. हम यही करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने संकेत दिया कि पांडे को इंतजार करना पड़ सकता है.
कोहली ने कहा, मनीष जैसे खिलाड़ी ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और मिले मौकों का पूरा फायदा उठाया है. उसने आस्ट्रेलिया में भी शतक जड़ा और हम उसकी प्रतिभा के बारे में जानते हैं और यह भी कि वह मैदान पर कैसा प्रदर्शन करता है. वह ‘सुपर फिट ‘ खिलाड़ी है और उसका भविष्य उज्जवल है. इसलिये उसका निश्चित रुप से समर्थन किया जायेगा.
कप्तान ने कहा, केदार जाधव समेत सभी तीन खिलाडियों में से कोई दो मध्यक्रम क्रम के दो स्थान भरेंगे. मैं कहूंगा कि किसी के भी स्थान की गारंटी नहीं है. जब तक स्वस्थ प्रतिस्पर्धा है, हर कोई एक दूसरे को चुनौती पेश करता रहेगा और यह भारतीय क्रिकेट के लिये स्वास्थ्यवर्धक है. वेस्टइंडीज में विजयी पारियां खेलने के बावजूद अजिंक्य रहाणे को तीसरे सलामी बल्लेबाज के तौर पर इंतजार करना होगा क्योंकि शिखर धवन अभी अच्छी फार्म में हैं.
कोहली ने कहा, शिखर धवन बहुत शानदार खिलाड़ी हैं. शिखर और रोहित ने एक साथ मिलकर जो उपलब्धियां हासिल की हैं, वो हम सभी जानते हैं. हम उनकी काबिलियत जानते हैं और जिंक्स (रहाणे का उपनाम) भी इस समय यह समझता है, वह टीम में तीसरा सलामी बल्लेबाज है. कोहली ने स्वीकार किया कि रहाणे को बल्लेबाजी क्रम में उपर नीचे किया जाता है जो थोड़ा ठीक नहीं है.
उन्होंने कहा, हम निश्चित रुप से उसका समर्थन करते हैं क्योंकि उसे बल्लेबाजी क्रम में उपर नीचे किया जाता रहा है, जो उस खिलाड़ी के लिये अच्छा नहीं है जो छोटे प्रारुप में पारी का आगाज करना पसंद करता हो. देखिये उसने वेस्टइंडीज में मिले मौके का फायदा उठाया और वह मैन आफ द सीरीज रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें