38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत के साथ क्रिकेट नहीं खेलने से पाकिस्‍तान को हुआ 20 करोड़ डालर का नुकसान

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान ने आज खुलासा किया कि भारतीय टीम के पाकिस्तान से द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खलने से पीसीबी को 20 करोड़ डालर का नुकसान हुआ है. शहरयार ने कहा, ‘‘मैंने हाल में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की बैठक में बीसीसीआई प्रतिनिधि को सूचित किया कि भारत के हमारे साथ […]

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान ने आज खुलासा किया कि भारतीय टीम के पाकिस्तान से द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खलने से पीसीबी को 20 करोड़ डालर का नुकसान हुआ है. शहरयार ने कहा, ‘‘मैंने हाल में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की बैठक में बीसीसीआई प्रतिनिधि को सूचित किया कि भारत के हमारे साथ खेलने से इनकार करने से हमें लगभग 20 करोड़ डालर का नुकसान हुआ है और यह नुकसान बढ़ रहा है क्योंकि बीसीसीआई 2015 और 2023 के बीच द्विपक्षीय श्रृंखलाएं खेलने के वैधानिक करार का भी सम्मान नहीं कर रहा.” शहरयार ने कहा कि पाकिस्तान को अब बीसीसीआई के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरु करने के लिए आईसीसी के नये मसौदे संविधान की पुष्टि होने का इंतजार है जिसे अप्रैल में स्वीकृति मिलने की उम्मीद है.

पीसीबी अध्यक्ष ने लाहौर में संवाददाताओं से कहा, ‘‘नये मसौदे संविधान में विवाद समाधान समिति का प्रावधान है और संविधान को स्वीकृति मिलने के बाद हम बीसीसीआई के खिलाफ अपने मामले को पहले इस समिति के पास ले जाएंगे.” शहरयार ने कहा कि बीसीसीआई प्रतिनिधि ने आईसीसी बैठक में उनसे कहा कि भारतीय बोर्ड पाकिस्तान से खेलना चाहता है लेकिन सरकार की स्वीकृति लिए बिना ऐसा नहीं किया जा सकता.

पीसीबी अध्यक्ष शहरयार ने कहा कि बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि सरकार से स्वीकृति नहीं मिलने के कारण एमओयू को स्वीकार्य नहीं माना जा सकता. शहरयार ने कहा, ‘‘मैंने उनसे कहा कि उन्हें हमारे वकीलों के अनुसार विधिक करार एमओयू पर हस्ताक्षर से पहले अपनी सरकार के बारे में सोचना चाहिए था.
मैंने उनसे कहा कि भारत ने हमें दो घरेलू श्रृंखलाओं से वंचित किया है जिससे जुड़ा नुकसान लगभग 20 करोड डालर है.” पीसीबी अध्यक्ष ने साथ ही कहा कि संचालन और वित्तीय माडल की ‘बिग थ्री’ प्रणाली को समाप्त किए जाने के बावजूद भारत को आईसीसी के राजस्व का सबसे बड़ा हिस्सा मिलेगा.
शहरयार ने कहा कि पाकिस्तान ने ‘बिग थ्री’ संचालन प्रणाली को खत्म करने के कदम की अगुआई की और समर्थन में 10 मत जुटाए और भारत ने उम्मीद के मुताबिक इसका विरोध किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें