38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत- पाकिस्तान क्रिकेट श्रृंखला की अभी कोई संभावना नहीं : राजीव शुक्ला

चंडीगढ़ : भारत-पाकिस्तान श्रृंखला के भविष्य को लेकर लगायी जा रही अटकलबाजियों के बीच आईपीएल अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा कि इन दोनों देशों के बीच क्रिकेट संबंध बहाल होने की तत्काल कोई संभावना नहीं है. पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान ने दिसंबर में यूएई में द्विपक्षीय श्रृंखला के आयोजन को लेकर हाल में बीसीसीआई अध्यक्ष […]

चंडीगढ़ : भारत-पाकिस्तान श्रृंखला के भविष्य को लेकर लगायी जा रही अटकलबाजियों के बीच आईपीएल अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा कि इन दोनों देशों के बीच क्रिकेट संबंध बहाल होने की तत्काल कोई संभावना नहीं है. पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान ने दिसंबर में यूएई में द्विपक्षीय श्रृंखला के आयोजन को लेकर हाल में बीसीसीआई अध्यक्ष जगमोहन डालमिया से कोलकाता में और फिर बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर से नई दिल्ली में मुकाकात की थी.

दोनों बोर्ड के बीच जो करार हुआ है उसके अनुसार भारत और पाकिस्तान 2022 तक छह द्विपक्षीय श्रृंखलाएं खेलने पर सहमत हुए हैं लेकिन शुक्ला ने कहा कि पीसीबी द्वारा प्रस्तावित श्रृंखला में आगे बढने से कई चीजों पर काम करने की जरुरत पडेगी.

शुक्ला ने कहा, हालांकि दोनों बोर्ड के बीच हाल में बातचीत हुई थी लेकिन भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट संबंध बहाल होने की तत्काल कोई संभावना नहीं है. भारत-पाकिस्तान क्रिकेट श्रृंखला बहाल करने का अंतिम फैसला करने से पहले दो या तीन मसले हैं जिनको सुलझाना जरुरी है. भारत ने 2008 के आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय श्रृंखलाएं खेलनी बंद कर दी थी. शुक्ला ने स्पष्ट किया कि वह तटस्थ स्थल पर खेलने के पक्ष में नहीं हैं.
शुक्ला ने कहा, कार्यक्रम के अनुसार भारत को पाकिस्तान में खेलना होगा लेकिन वर्तमान स्थिति में यह संभव नहीं है और हम तटस्थ स्थान पर खेलने के पक्ष में नहीं हैं. उन्होंने कहा कि सरकार से मंजूरी मिलने के बाद ही श्रृंखला संभव हो पाएगी. आईपीएल प्रमुख ने कहा, रिश्तों की बहाली पर अभी कोई अंतिम फैसला नहीं किया गया है. शुक्ला ने इसके साथ ही बताया कि पाकिस्तान बोर्ड ने भारत में खेलने की इच्छा जतायी थी लेकिन इसमें राजस्व का मसला जुडा हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें