29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Ind vs Eng, 4th Test : दूसरे दिन का खेल समाप्त, ENG 400, IND 146/1

मुंबई : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन आज स्टंप तक भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 146 रन बनाया. भारत के ओपनर बैट्‌समैन राहुल का आज विकेट गिरा. स्टंप तक पुजारा और मुरली क्रीज पर जमे हुए थे. इससे पहले इंग्लैंड की पहली पारी 400 […]

मुंबई : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन आज स्टंप तक भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 146 रन बनाया. भारत के ओपनर बैट्‌समैन राहुल का आज विकेट गिरा. स्टंप तक पुजारा और मुरली क्रीज पर जमे हुए थे. इससे पहले इंग्लैंड की पहली पारी 400 रन पर सिमट गयी. जवाब में भारतीय टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 144 रन बना लिये हैं. भारतीय पारी की शुरुआत मुरली और राहुल ने की. लेकिन राहुल जल्दी ही आउट हो गये. अभी पुजारा और मुरली क्रीज पर हैं.

इंग्लैंड की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने खिलाड़ी कीटोन जेनिंग्स और जॉस बटलर रहे. वहीं भारत की ओर से सबसे अधिक विकेट आर अश्विन ने लिये उन्होंने छह विकेट चटकाये, जबकि जडेजा को चार विकेट मिले.

आज सुबह इंग्लैंड ने कल के स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 288 रन से आगे खेलना शुरू किया. लंच तक उसका स्कोर आठ विकेट के नुकसान पर 385 रन हो गया था. अश्विन की शानदार गेंदबाजी आज भी जारी रही और वे भारत की ओर से सफलतम गेंदबाज बने हुए हैं, उन्होंने इंग्लैंड की पहली पारी में पांच विकेट चटका दिये हैं. उनके अतिरिक्त एकमात्र सफल गेंदबाज रवींद्र जडेजा हैं, जिन्हें तीन विकेट मिले हैं.

कल इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक पांच विकेट पर 288 रन बनाये जिसमें चोटिल हसीब हमीद की जगह टीम में जगह बनाने वाले जेनिंग्स के 112 रन शामिल हैं. वह इंग्लैंड की तरफ से पदार्पण मैच में शतक जड़ने वाले 19वें बल्लेबाज हैं. जेनिंग्स ने कप्तान एलिस्टेयर कुक (46) के साथ पहले विकेट के लिये 99 रन जोड़कर टास जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरे इंग्लैंड को अच्छी शुरुआत दिलायी.

बाद में इस 24 वर्षीय बल्लेबाज ने मोईन अली (50) के साथ तीसरे विकेट के लिये 94 रन जोडे. अश्विन ने जो रुट (21) जैसे खतरनाक बल्लेबाज को सस्ते में आउट करने के बाद मोईन और जेनिंग्स को तीन गेंद के अंदर पवेलियन भेजकर भारत को वापसी दिलायी. अश्विन ने अब तक 75 रन देकर चार विकेट लिये हैं. उनके अलावा बायें हाथ के स्पिनर रविंद्र जडेजा ने 60 रन देकर एक विकेट लिया है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें