39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हार्दिक पांड्या को पाकर गदगद हुए कप्तान विराट कोहली, बोले, ऐसे खिलाड़ी की जरुरत थी

इंदौर : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजने का फैसला मुख्य कोच रवि शास्त्री का था जिसका घरेलू टीम को फायदा मिला जिसने यहां तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया पर पांच विकेट की जीत से सीरीज अपने नाम कर ली. चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने […]

इंदौर : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजने का फैसला मुख्य कोच रवि शास्त्री का था जिसका घरेलू टीम को फायदा मिला जिसने यहां तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया पर पांच विकेट की जीत से सीरीज अपने नाम कर ली.

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे पांड्या ने 72 गेंद में 78 रन की शानदार पारी खेली जिससे भारत ने जीत के लिये 294 रन के प्रतिस्पर्धी लक्ष्य का पीछा किया. कोहली ने पांड्या की तारीफ करते हुए इस विस्फोटकीय आल राउंडर को टीम के लिये अहम बताया.

उन्होंने मैच के बाद कहा, मैं इस जीत से सचमुच काफी संतुष्ट हूं. वह (पंड्या) स्टार है, उसमें गेंद से, बल्ले से अच्छा करने की काबिलियत है और वह क्षेत्ररक्षण भी अच्छा करता है. हमें ऐसे खिलाड़ी की जरुरत थी. हमें एक विस्फोटक आल राउंडर की कमी खल रही थी. वह भारतीय क्रिकेट के लिये काफी अहम है. उन्होंने साथ ही कहा, उसे बल्लेबाजी क्रम में ऊपर बुलाने का फैसला रवि (शास्त्री) भाई का था.
कोहली ने कलाई के दोनों स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की भी प्रशंसा की. उन्होंने कहा, कलाई के स्पिनरों का समर्थन करने की जरुरत है, उन्हें हमेशा विकेट से मदद नहीं मिलेगी लेकिन उनमें विकेट लेने की क्षमता है. वहीं ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा, हम 37-38 ओवरों में अच्छी स्थिति में थे. लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने अच्छी रणनीति बनायी और हम इसमें विफल रहे.
उन्होंने कहा, हमें 330 से ज्यादा रन की जरुरत थी. हार्दिक पांड्या काफी शानदार रहे. फिंच ने भी अच्छा खेल दिखाया, दोनों टीमों के लिये विकेट थोड़ा धीमा हो गया था. दोनों पारियों में पहले 35 ओवरों में गेंद बल्ले पर आ रही थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें