38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

35 के हुए भज्जी पाजी, कुछ यूं मनायी बर्थडे पार्टी, देखें तस्‍वीरें

टीम इंडिया में टर्बनेटर के नाम से मशहूर ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह 35 के हो गये हैं. आज उनका 35 वां जन्‍मदिन है. हरभजन सिंह चाहे मैदान पर हों या मैदान से बाहर उनकी छविसबसे हटकर होती है. भज्‍जी अपने लाइफ को अलग अंदाज मेंजितेहैं. हरभजन सिंह मस्‍ती करने का मौका कभी हाथ से जाने […]

टीम इंडिया में टर्बनेटर के नाम से मशहूर ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह 35 के हो गये हैं. आज उनका 35 वां जन्‍मदिन है. हरभजन सिंह चाहे मैदान पर हों या मैदान से बाहर उनकी छविसबसे हटकर होती है. भज्‍जी अपने लाइफ को अलग अंदाज मेंजितेहैं.

हरभजन सिंह मस्‍ती करने का मौका कभी हाथ से जाने देना नहीं चाहते हैं. मैदान पर जब वह होते हैं तो साथी खिलाडियों के साथ-साथ विरोधी टीम के खिलाडियों को भी हंसाते रहते हैं. हालांकि उनका और विवाद के बीच चोली दामन का रिश्‍ता रहा है.

लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हरभजन सिंह की लाइफ ने एका-एक पलटी मारी और पिछले महीने बांग्‍लादेश दौरे पर उनकी टेस्‍ट टीम में वापसी हुई और अब जिंबाब्‍वे दौरे पर चार साल के बाद वनडे में उनकी धमाकेदार वापसी हुई है. लंबे समय से टीम से बाहर होने के बाद भी भज्‍जी ने अपना धैर्य नहीं खोया और टीम में वापसी के लिए दिन-रात लगे रहे और वह दिन उनके लाइफ में आ गया जब वह भारतीय टेस्‍ट टीम के साथ-साथ वनडे टीम का भी हिस्‍सा बन गये हैं.

https://www.facebook.com/CircleofCricket.HarbhajanSingh/posts/1088217514541145

हरभजन सिंह ने आज अपना 35वां जन्‍मदिन अपने परिवार वालों,दोस्‍तों के साथ मनाया. हरभजन सिंह ने अपनी बर्थडे पार्टी की कुछ तस्‍वीरें सोशल मीडिया साइटों में शेयर भी किया है. तस्‍वीरों को देखने पर साफ हो जाता है कि हरभजन सिंह ने अपनी बर्थडे पार्टी बड़ी मस्‍ती के साथ मनायी है. हरभजन सिंह ने जो भी फोटो शेयर किये हैं उसमें एक फोटो उनकी माता जी के साथ है जो काफी खास है. हरभजन सिंह के जन्‍मदिन पर उनके समर्थकों ने उन्‍हें ढ़ेरों बधाईयां दी हैं.
* भारत के सबसे सफलतम गेंदबाजों में शामिल हैं हरभजन सिंह
हरभजन सिंह अपनी ऑफ स्पिन के दम पर दुनिया भर के बल्‍लेबाजों को चौंकाया है. भज्‍जी ने टेस्‍ट क्रिकेट में चार सौ से अधिक विकेट लिये हैं और भारत ही नहीं दुनिया के सबसे सफलतम गेंदबाजों में अपने को शामिल कर लिया है. भज्‍जी ने अब तक कुल 102 टेस्‍ट मैच और 229 वनडे मैच खेले हैं. 102 टेस्‍ट में भज्‍जी ने 416 विकेट और 2209 रन भी बनाये हैं. वहीं 229 वनडे मैचों में भज्‍जी ने 259 विकेट और 1190 रन बनाये हैं. हरभजन सिंह को एक जबरदस्‍त ऑलराउंडर माना जाता हैं. उन्‍होंने टेस्‍ट क्रिकेट में दो शतक और 9 अर्धशतक भी लगाये हैं.
* विवादों से रहा है गहरा नाता
अपनी फिरकी से दुनिया भर के बल्‍लेबाजों को नचाने वाले हरभजन सिंह का विवादों से गहरा नाता रहा है. उनका ऑस्‍ट्रेलिया के महान ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स के साथ हुए मंकीगेट विवाद काफी चर्चा में रहा है. इस विवाद में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को भी लपेटे में ले लिया. ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान रिकी पोंटिंग भी इस मामले में सचिन को दोषी ठहरा चुके हैं. दरअसल 2008 में भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे मुकाबले में साइमंड्स ने हरभजन सिंह पर नस्‍लीय टिप्‍पणी कर दी. उसके जवाब में भज्‍जी ने उन्‍हें बंदर कह दिया. इसके बाद विवाद ने इतना तुल पकड़ लिया कि हरभजन सिंह के बचाव में खुद सचिन तेंदुलकर को भी उतरना पड़ा
दूसरा विवाद साथी खिलाड़ी एस श्रीसंथ को थपड़ जड़ने वाला रहा जो काफी चर्चा में रहा. मैदान पर श्रीसंथ के रवइये से हरभजन सिंह इतने गुस्‍से में आ गये कि उन्‍हें मैदान पर ही सबके सामने थप्‍पड़ जड़ दिया. दरअसल 2008 में आईपीएल मैच के दौरान जब मुंबई इंडियंस और पंजाब के बीच मुकाबला चल रहा था तो श्रीसंथ ने हरभजन सिंह को इस कदर परेशान कर दिया कि भज्‍जी ने आव देखा ना दाव उन्‍हें जोरदार थप्‍पड़ जड़ दिया. हालांकि इस कांड के बाद हरभजन सिंह पर 11 मैचों का बैन लगा दिया गया और उन्‍हें कुछ जुर्माना भी भरना पड़ा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें