29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गौतम गंभीर की हो सकती है टीम इंडिया में वापसी, दूसरे टेस्ट में ले सकते हैं राहुल की जगह

कोलकाता : लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे खब्‍बू बल्‍लेबाज गौतम गंभीर और उनके समर्थकों के लिए बड़ी खुशखबरी है. खबर है टीम इंडिया में उनकी वापसी होने वाली है. कोलकाता टेस्‍ट में गौतम गंभीर नजर आ सकते हैं और चोटिल लोकेश राहुल की जगह ले सकते हैं. हालांकि अभी तक इस […]

कोलकाता : लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे खब्‍बू बल्‍लेबाज गौतम गंभीर और उनके समर्थकों के लिए बड़ी खुशखबरी है. खबर है टीम इंडिया में उनकी वापसी होने वाली है. कोलकाता टेस्‍ट में गौतम गंभीर नजर आ सकते हैं और चोटिल लोकेश राहुल की जगह ले सकते हैं. हालांकि अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक खबर नहीं आयी है. इसके अलावा टीम में इशांत शर्मा की जगह ऑफ स्पिनर जयंत यादव को टीम में शामिल किया गया है.

कप्तान विराट कोहली की अगुआई में भारतीय टेस्ट टीम सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल और कोच अनिल कुंबले की गैरमौजूदगी में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के लिए मंगलवार देर रात यहां पहुंची. न्यूजीलैंड की टीम भी भारतीय टीम के साथ आई.

स्थानीय मैनेजर ने बताया कि राहुल पैर की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मैच से बाहर हो गए हैं जबकि कुंबले को ईडन गार्डन्स में बुधवार दोपहर अभ्यास सत्र से पहले सुबह टीम से जुड़ना है.

इस तरह की अटकलें हैं कि बायें हाथ के सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर दूसरे टेस्ट के लिए राहुल की जगह भारतीय टीम में शामिल हो सकते हैं. गंभीर ने हाल में दलीप ट्राफी में शानदार प्रदर्शन करते हुए लगातार चार अर्धशतक जड़े थे जिसमें दो बार उन्होंने 90 से अधिक रन बनाए थे. हालांकि देर शाम तक इस संबंध में कोई घोषणा नहीं हुई थी.

भारत के स्थानीय मैनेजर ने कहा, ‘‘हमारे पास गंभीर के टीम से जुड़ने की कोई खबर नहीं है.” भारतीय टीम में बायें हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन मौजूद हैं जो मुरली विजय के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं. भारत की ओर से 56 टेस्ट खेलने वाले गंभीर ने अपना पिछला टेस्ट अगस्त 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ द ओवल में खेला था.

राहुल को कानपुर टेस्ट की दूसरी पारी के दौरान चोट लगी थी. भारत यह टेस्ट 197 रन से जीतने के बाद तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे चल रहा है. इस बीच न्यूजीलैंड की टीम में चोटिल आफ स्पिनर मार्क क्रेग की जगह जीतन पटेल शामिल हो गए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें