27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को पारी और 209 रन से रौंदा

बर्मिंघम : इंग्लैंड ने पहले दिन-रात क्रिकेट टेस्ट के तीसरे ही दिन वेस्टइंडीज को पारी और 209 रन से रौंदकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बनाई. वेस्टइंडीज की टीम फालोआन खेलते हुए दूसरी पारी में भी 137 रन पर सिमट गई. टीम ने तीसरे दिन के खेल के दौरान 19 विकेट गंवाए. […]

बर्मिंघम : इंग्लैंड ने पहले दिन-रात क्रिकेट टेस्ट के तीसरे ही दिन वेस्टइंडीज को पारी और 209 रन से रौंदकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बनाई. वेस्टइंडीज की टीम फालोआन खेलते हुए दूसरी पारी में भी 137 रन पर सिमट गई. टीम ने तीसरे दिन के खेल के दौरान 19 विकेट गंवाए.

इंग्लैंड ने पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक (243) और कप्तान जो रुट (136) की उम्दा पारियों के अलावा दोनों के बीच 248 रन की साझेदारी की बदौलत पहली पारी आठ विकेट पर 514 रन बनाकर घोषित की थी. वेस्टइंडीज की टीम इसके जवाब में पहली पारी में 168 रन पर ही सिमट गई. टीम की ओर से सिर्फ जर्मेन ब्लैकवुड (नाबाद 79) ही टिककर बल्लेबाजी कर पाए.

VIDEO : रोती बच्ची को देख भड़के कोहली-धवन, बोले, ‘धमकाकर कुछ भी सिखाया नहीं जा सकता’

वेस्टइंडीज की टीम 346 रन से पिछड़ रही थी जिसके बाद रुट ने मेहमान टीम को फालोआन दिया जिसके बल्लेबाज एक बार फिर मेजबान टीम के गेंदबाजों का सामना करने में नाकाम रहे. स्टुअर्ट ब्राड ने दूसरी पारी में 34 रन देकर तीन विकेट चटकाए. उन्होंने 11 गेंद में चार रन देकर अपने तीनों विकेट हासिल किए.
इस दौरान उन्होंने इयान बाथम के 383 टेस्ट विकेट के आंकडे को भी पीछे छोड़ा और इंग्लैंड के सबसे सफल टेस्ट गेंदबाजों की सूची में नई गेंद के अपने जोडीदार जेम्स एंडरसन के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गए. एंडरसन (12 रन पर दो विकेट), टॉबी रोलेंड जोन्स (18 रन पर दो विकेट) और मोईन अली (54 रन पर दो विकेट) ने भी दो-दो विकेट चटकाए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें