27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

स्टोक्स और रुट ने इंग्लैंड को शुरुआती झटकों से उबारा

लंदन : बेन स्टोक्स केवल आठ रन से शतक से चूक गये लेकिन उन्होंने आज यहां जो रुट के साथ पांचवें विकेट के लिये 161 रन की साझेदारी करके इंग्लैंड को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में शुरुआती झटकों से उबारा. पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाले इंग्लैंड का स्कोर एक समय चार […]

लंदन : बेन स्टोक्स केवल आठ रन से शतक से चूक गये लेकिन उन्होंने आज यहां जो रुट के साथ पांचवें विकेट के लिये 161 रन की साझेदारी करके इंग्लैंड को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में शुरुआती झटकों से उबारा.

पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाले इंग्लैंड का स्कोर एक समय चार विकेट पर 30 रन था जिसके बाद स्टोक्स (92) और रुट (नाबाद 80) ने बड़ी शतकीय साझेदारी निभायी. इससे इंग्लैंड ने पहले दिन चाय के विश्राम तक पांच विकेट पर 219 रन बना लिये थे.

स्टोक्स चाय के विश्राम से कुछ देर पहले स्पिनर मार्क क्रेग की गेंद पर बोल्ड हुए. वह गेंद का सही अनुमान नहीं लगा पाये और उनकी गिल्लियां बिखर गयी. स्टोक्स ने अपनी तेजतर्रार पारी में 94 गेंद खेली तथा 15 चौके और एक छक्का लगाया. चाय के विश्राम के समय रुट के साथ विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर 13 रन पर खेल रहे थे.

इससे पहले सुबह अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे मैट हेनरी (63 रन देकर दो विकेट) तथा ट्रेंट बोल्ट (53 रन देकर एक विकेट) और टिम साउथी (61 रन देकर एक विकेट) ने इंग्लैंड का शीर्ष क्रम बुरी तरह झकझोर दिया था. न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रैंडन मैकुलम ने टास जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किया. पहला घंटा पूरी तरह से न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के नाम रहा जिन्होंने 12वें ओवर तक इंग्लैंड के चोटी के चार बल्लेबाज अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे एडम लिथ (सात), गैरी बैलेन्स (एक), कप्तान एलिस्टेयर कुक (16) और इयान बेल (एक) को पवेलियन भेज दिया था.

न्यूजीलैंड के कप्तान मैकुलम और उनके दोनों मुख्य तेज गेंदबाज बोल्ट और साउथी इंडियन प्रीमियर लीग में भाग लेने के बाद सीधे यहां पहुंचे हैं. उन्होंने सुबह पिच पर हल्की हरी घास का पूरा फायदा उठाया. जोनाथन ट्राट के संन्यास लेने के कारण टीम में चुने गये लिथ आउट होने वाले पहले बल्लेबाज थे. उन्हें साउथी ने विकेट के पीछे कैच कराया. इसके बाद इंग्लैंड ने पांच रन और 15 गेंद के अंदर तीन और विकेट गंवा दिये.

बैलेन्स ने बोल्ट की गेंद ड्राइव की लेकिन साउथी ने तीसरी स्लिप में खूबसूरत कैच लेकर उन्हें पवेलियन की राह दिखा दी. इसके बाद हेनरी ने कुक और बेल को लगातार ओवरों में आउट किया. उन्होंने कुक के रुप में अपना पहला टेस्ट विकेट लिया. उनकी गेंद इंग्लैंड के कप्तान के बल्ले के उपरी हिस्से से लगकर विकेटकीपर बीजे वाटलिंग के दस्तानों में पहुंची. हेनरी ने इसके बाद बेल को फुल लेंथ गेंद पर बोल्ड किया. इस तरह से हेनरी ने सात गेंद और चार रन के अंदर दो विकेट हासिल किये.

हाल में इंग्लैंड के उपकप्तान बनाये गये रुट जब 36 रन पर थे तब वह आफ स्पिनर मार्क क्रेग की गेंद पर स्वीप करने से चूक गये थ. दक्षिण अफ्रीकी अंपायर मारियास इरासमुस ने हालांकि पगबाधा की अपील ठुकरा दी. मैकुलम ने डीआरएस का सहारा लिया लेकिन तीसरे अंपायर ने भी इरासमुस के फैसले को ही सही करार दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें