20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रिश्तों में गर्मजोशी के लिए मोदी, जॉन की ने क्रिकेट का सहारा लिया

नयी दिल्ली : भारत और न्यूजीलैंड के रिश्तों की गर्मजोशी का हिस्सा आज क्रिकेट भी बना जब दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों नरेंद्र मोदी और जॉन की ने द्विपक्षीय रिश्तों में प्रगति पर जोर देर के लिए खेल का संदर्भ दिया. क्रिकेट दोनों की बातचीत का हिस्सा उस दिन बना जब भारत और न्यूजीलैंड के बीच […]

नयी दिल्ली : भारत और न्यूजीलैंड के रिश्तों की गर्मजोशी का हिस्सा आज क्रिकेट भी बना जब दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों नरेंद्र मोदी और जॉन की ने द्विपक्षीय रिश्तों में प्रगति पर जोर देर के लिए खेल का संदर्भ दिया. क्रिकेट दोनों की बातचीत का हिस्सा उस दिन बना जब भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की श्रृंखला का चौथा मैच रांची में खेला जा रहा है. संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में मोदी ने पहले संबोधित किया जिसके बाद दोनों देशों के बीच करार की अदला बदली की गई.

मौजूदा एकदिवसीय श्रृंखला के संदर्भ में मोदी ने कहा, ‘‘अब से कुछ देर में हमारी क्रिकेट टीमें रांची में चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए मैदान पर उतरेंगी . कई तरह से क्रिकेट के कुछ शब्द हमारे द्विपक्षीय संबंधों की प्रगति को दर्शाते हैं. हमारे सबंधों में हम लांग आफ में क्षेत्ररक्षण से चलकर बल्लेबाजी क्रीज पर गार्ड लेने के लिए पहुंच गए हैं.
रक्षात्मक खेल की जगह आक्रामक बल्लेबाजी ने ले ली है.’ की भी पीछे नहीं रहे और उन्होंने कहा कि वह मोदी के आभारी हैं कि उन्होंने श्रृंखला के अब तक उनके देश के खराब प्रदर्शन का जिक्र नहीं किया. न्यूजीलैंड को टेस्ट श्रृंखला में 0-3 से शिकस्त झेलनी पडी जबकि पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में टीम 1-2 से पीछे है.
की ने मजाकिया लहजे में कहा, ‘‘आपने भारत में हो रहे क्रिकेट के बारे में बोला लेकिन आपका आभार कि आपको इस तथ्य के बारे में नहीं बताया कि भारत न्यूजीलैंड पर जीत दर्ज कर रहा है.’ की ने कहा कि न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकुलम अब आईपीएल में गुजरात लायंस की ओर से खेलते हैं जो मोदी के गृह राज्य गुजरात की टीम है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें