32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

VIDEO चैंपियंस ट्रॉफी : 17 साल पहले जब पहली बार दुनिया ने देखी थी युवराज सिंह की तूफानी पारी

नयी दिल्ली : चैंपियंस ट्रॉफी का काउंट डाउन शुरू हो चुका है. 1 जून को इंग्‍लैंड और बांग्‍लादेश के बीच उद्घाटन मुकाबला होगा. इससे पहले अपने पहले अभ्यास मैच में टीम इंडिया ने जीत के साथ अभियान का आगाज किया है. इस बार टीम इंडिया में एक ऐसे खिला‍ड़ी को शामिल किया गया है जो […]

नयी दिल्ली : चैंपियंस ट्रॉफी का काउंट डाउन शुरू हो चुका है. 1 जून को इंग्‍लैंड और बांग्‍लादेश के बीच उद्घाटन मुकाबला होगा. इससे पहले अपने पहले अभ्यास मैच में टीम इंडिया ने जीत के साथ अभियान का आगाज किया है. इस बार टीम इंडिया में एक ऐसे खिला‍ड़ी को शामिल किया गया है जो 17 साल पहले इसी टूर्नामेंट से अपने वनडे कैरियर का शुभारंभ किया था. हालांकि पहले मैच में केनिया के खिलाफ उन्‍हें बल्‍लेबाजी का मौका नहीं मिला था, लेकिन अपने दूसरे मैच में ऐसी तूफानी पारी खेली थी कि अब भी लोग उसे भूल नहीं पाये हैं.

जी, हां, यहां बात हो रही है युवराज सिंह की. युवी को चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है. युवी 11 साल बाद एक बार फिर टीम इंडिया में शामिल किये गये हैं. युवराज सिंह आखिरी बार 2006 में चैंपियंस ट्रॉफी खेले थे.

https://www.youtube.com/watch?v=efxGYRW2ovY

बहरहाल 17 साल पहले ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ युवराज सिंह ने धमाकेदार पारी खेली थी. मैच 7 अक्‍तूबर 2000 को नैरोबी में खेला गया था. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 9 विकेट पर 265 रन बनाये थे. उस मैच में युवी ने 80 गेंदों पर 84 रनों की तूफानी पारी खेली थी, जिसमें उनके 12 चौके शामिल थे. उस मैच में युवी टॉस स्‍कोरर भी रहे. टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया को उस मैच में 20 रन से हराया था और युवराज सिंह को मैन ऑफ दी मैच दिया गया था. यह पहला मौका था जब युवी को मैन ऑफ दी मैच से सम्‍मानित किया गया.
* एक नजर यूवी के चैंपियंस ट्रॉफी रिकॉर्ड पर
यूवी अब तक चैंपियंस ट्रॉफी में 13 मैच खेल चुके हैं. जिसमें उन्‍होंने 33.87 के औसत से 271 रन बनाये हैं. जिसमें उनका उच्‍चतक स्‍कोर 84 रन रहा है और एक अर्धशतक भी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें