20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

चैंपियंस लीग टी-20 : स्कोरचर्स ने लायंस को हराया, चेन्नई सेफा में

बैंगलूर : पर्थ स्कोरचर्स के कप्तान मिशेल मार्श ने अपनी (नाबाद 63) अर्धशतकीय पारी से लाहौर लायंस को सेमीफाइनल में प्रवेश से महरुम करने के साथ आज यहां तीन विकेट की जीत से चेन्नई सुपरकिंग्स को चैम्पियंस लीग ट्वेंटी20 के सेमीफाइनल में प्रवेश करा दिया. चिन्नास्वामी बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद पाकिस्तान की ट्वेंटी20 […]

बैंगलूर : पर्थ स्कोरचर्स के कप्तान मिशेल मार्श ने अपनी (नाबाद 63) अर्धशतकीय पारी से लाहौर लायंस को सेमीफाइनल में प्रवेश से महरुम करने के साथ आज यहां तीन विकेट की जीत से चेन्नई सुपरकिंग्स को चैम्पियंस लीग ट्वेंटी20 के सेमीफाइनल में प्रवेश करा दिया. चिन्नास्वामी बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद पाकिस्तान की ट्वेंटी20 चैम्पियन लाहौर लायंस निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 124 रन ही बना सकी जिसके लिये साद नसीम नाबाद 69 रन की पारी खेलकर शीर्ष स्कोरर रहे.

उसके लिये केवल दो अन्य खिलाडी उमर अकमल (26) और मोहम्मद सईद (20) ही दोहरे अंक के स्कोर तक पहुंच सके. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्कोरचर्स ने भी हालांकि लगातार विकेट गंवाये लेकिन उसने छह गेंद रहते सात विकेट पर 130 रन बनाकर सांत्वना भरी जीत दर्ज की. स्कोरचर्स के लिये भी केवल तीन खिलाडी ही दोहरे अंक तक पहुंच सके. मार्श ने 38 गेंद में सात चौके और तीन छक्के से 63 रन की अर्धशतकीय पारी खेली.

ब्रैड हाग 19 गेंद में दो चौके और दो छक्के से 28 रन बनाकर नाबाद रहे. सलामी बल्लेबाज कैमरन बैनक्रोफ्ट ने 18 गेंद में तीन चौके से 22 रन बनाये. अगर लाहौर की टीम स्कोरचर्स पर 46 रन के अंतर से जीत दर्ज कर लेती तो वह ग्रुप ए तालिका में चेन्नई सुपरकिंग्स को दूसरे स्थान से हटाकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लेती. हाग ने 14वें ओवर में अदनान रसूल की गेंद पर छक्का जडकर लाहौर लायंस को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया और चेन्नई को अंतिम चार में पहुंचा दिया.

कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ग्रुप ए में चारों मैचों में जीत दर्ज कर शीर्ष पर पहुंचकर पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. लायंस के गेंदबाजों ने आस्ट्रेलियाई टीम के लिये मुश्किल खडी कर दी थी और ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तानी टीम पर्थ स्कोरचर्स को 78 रन के अंदर समेटकर क्वालीफाई कर सकती है क्‍योंकि नौंवे ओवर तक आस्ट्रेलियाई टीम ने 60 रन पर छह विकेट खो दिये थे और उसने दो रन जोडने के बाद 13वें ओवर में अपना सातवां विकेट गंवाया.

लेकिन मार्श की कप्तानी पारी ने इसे असंभव कर दिया. लाहौर लायंस के लिये कप्तान मोहम्मद हफीज ने आठ रन देकर दो और मुस्तफा इकबाल ने तीन ओवर में 20 रन लुटाकर दो विकेट हासिल किये. ऐजाज चीमा और साद नसीम ने एक एक विकेट प्राप्त किया. इससे पहले जोएल पेरिस के 22 रन देकर हासिल किये गये तीन विकेट और मार्श के तीन ओवर में 12 रन देकर चटकाये गये दो विकेट से पर्थ स्कोरचर्स ने लाहौर लायंस को छह विकेट पर 124 रन ही बनाने दिये.

पाकिस्तानी टीम की शुरुआत काफी खराब हुई, जिसने तीसरी गेंद पर पहला विकेट गंवा दिया. तभी बारिश आ गयी, लेकिन थोडी देर बाद रुक गयी. लेकिन उसने दो रन पर तीन विकेट और चौथे ओवर में 11 रन के स्कोर पर चार विकेट खो दिये थे. इसके बाद साद नसीम ने टीम को संभाला जिन्होंने 55 गेंद में सात चौके और एक छक्के से नाबाद 69 रन बनाये.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें