28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मोस्ट मार्केटेबल खिलाड़ियों की सूची में शामिल हुए विराट कोहली

लंदन : ब्रिटेन के खेल व्यवसाय से जुडी पत्रिका ‘स्पोर्ट्सप्रो’ ने भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली को इस साल के छह ‘मोस्ट मार्केटेबल’ खिलाडियों में शामिल किया है. वह फर्राटा के बादशाह उसैन बोल्ट और फुटबॉल सुपरस्टार लियोनेल मेस्सी व क्रिस्टियानो रोनाल्डो से ऊपरहैं. विश्व भर में खेलों से जुडे व्यवसाय और वित्तीय […]

लंदन : ब्रिटेन के खेल व्यवसाय से जुडी पत्रिका ‘स्पोर्ट्सप्रो’ ने भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली को इस साल के छह ‘मोस्ट मार्केटेबल’ खिलाडियों में शामिल किया है. वह फर्राटा के बादशाह उसैन बोल्ट और फुटबॉल सुपरस्टार लियोनेल मेस्सी व क्रिस्टियानो रोनाल्डो से ऊपरहैं.

विश्व भर में खेलों से जुडे व्यवसाय और वित्तीय पहुलुओं की रिपोर्ट करने वाली मासिक पत्रिका ने 26 वर्षीय कोहली को फार्मूला वन के मौजूदा चैंपियन ब्रिटिश चालक लुईस हैमिल्टन और ब्राजीली फुटबॉल स्टार नेमार से थोड़ा पीछे रखा है. एक अन्य भारतीय विश्व की नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल को 44वें स्थान पर रखा गया है.

कनाडा की 21 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी इयुगेनी बूचार्ड 50 खिलाडियों की सूची में शीर्ष पर है. वह पिछले साल ऑस्ट्रेलियाई और फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल और विंबलडन के फाइनल में पहुंची थी.
अमेरिका के गोल्फर जोर्डन स्पीथ तीसरे और अमेरिकी तैराक मिसी फ्रैंकलिन चौथे स्थान पर हैं. कोहली के बाद अमेरिका के बास्केटबॉल स्टार स्टीफन करी, जापानी टेनिस खिलाड़ी केई निशिकोरी, ब्रिटेन के हेप्टाथलन की एथलीट कैटरीना जोनसन थामसन और बोल्ट का नंबर आता है. टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच 14वें, रोनाल्डो 16वें और मेस्सी 22वें स्थान पर हैं. कोहली के अलावा इस सूची में केवल एक अन्य क्रिकेटर ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ हैं. वह 45वें स्थान पर हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें