36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फैंस ने युवराज को करायी ड्रीम टीम में वापसी, विराट और गांगुली की NO ENTRY

नयी दिल्‍ली : बीसीसीआई ने आज अपनी टेस्‍ट ड्रीम टीम की घोषणा कर दी है. इस टीम में लंबे समय से बाहर चल रहे युवराज सिंह को शामिल किया गया है. लेकिन टीम में मौजूदा टेस्‍ट के कप्‍तान विराट कोहली और भारत के सबसे सफलतम कप्‍तानों में शामिल सौरव गांगुली को बाहर कर दिया गया […]

नयी दिल्‍ली : बीसीसीआई ने आज अपनी टेस्‍ट ड्रीम टीम की घोषणा कर दी है. इस टीम में लंबे समय से बाहर चल रहे युवराज सिंह को शामिल किया गया है. लेकिन टीम में मौजूदा टेस्‍ट के कप्‍तान विराट कोहली और भारत के सबसे सफलतम कप्‍तानों में शामिल सौरव गांगुली को बाहर कर दिया गया है. टीम का चयन बीसीसीआई ने नहीं बल्कि वोटिंग के आधार पर किया गया है.

बीसीसीआई ने भारत की ड्रीम टेस्‍ट टीम चुनने के लिए ऑनलाइन वोटिंग कराया था. जिसमें लोगों ने राहुल द्रविड को सबसे अधिक 96 प्रतिशत वोट दिये. कपिल देव को 91 फीसदी वोट मिल हैं. क्रिकेट फेंस ने भारत की ड्रीम टेस्‍ट टीम का कप्‍तान महेंद्र सिंह धौनी को चुना है. धौनी को कप्‍तान और कीपर के रूप में 90 प्रतिशत वोट मिले हैं.

सबसे बड़ी बात रही है कि इस टीम में लोगों ने युवराज सिंह को शामिल किया है, लेकिन विराट कोहली और सौरव गांगुली को टीम से बाहर कर दिया है. युवराज सिंह को 62 फीसदी वोट पड़े और टीम के 12वें खिलाड़ी के तौर पर टीम में शामिल किये गये.
लोगों ने टीम का ओपनर सुनिल गावस्‍कर और वीरेंद्र सहवाग को बनाया है. जबकि मध्‍यमक्रम में सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड को जगह दी गयी है. स्पिनर के तौर पर टीम में कोच अनिल कुंबले और अश्विन को शामिल किया गया है. जबकि तेज गेंदबाज के तौर पर टीम में जवागल श्रीनाथ और जहीर खान को शामिल किया गया है.
टीम इस प्रकार है
सुनिल गावस्‍कर (68%), वीरेंद्र सहवाग (86%), राहुल द्रविड (96%), सचिन तेंदुलकर (73%),वीवी एस लक्ष्‍मण (58%), कपिल देव (91%), महेंद्र सिंह धौनी- विकेट कीपर, कप्‍तान (90%), आर अश्विन (53%), अनिल कुंबले (92%), जवागल श्रीनाथ (78%), जहीर खान (83%) और युवराज सिंह (62%).

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें