29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वार्नर का शतक, आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को धूल चटाकर जीती श्रृंखला

सिडनी : सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के शतक की मदद से बडा स्कोर खडा करने वाले आस्ट्रेलिया ने आज यहां पाकिस्तान को चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 86 रन से हराकर श्रृंखला पर कब्जा जमाया है. पाकिस्तान को हराकर आस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की श्रृंखला में 3-1 की अजेय बढत बनायी. पाकिस्तान का क्षेत्ररक्षण […]

सिडनी : सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के शतक की मदद से बडा स्कोर खडा करने वाले आस्ट्रेलिया ने आज यहां पाकिस्तान को चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 86 रन से हराकर श्रृंखला पर कब्जा जमाया है. पाकिस्तान को हराकर आस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की श्रृंखला में 3-1 की अजेय बढत बनायी. पाकिस्तान का क्षेत्ररक्षण बेहद खराब रहा और उसने कई कैच टपकाये जिसका आस्ट्रेलिया के सभी बल्लेबाजों ने पूरा फायदा उठाया.

मैन आफ द मैच वार्नर ने 119 गेंदों पर 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से 130 रन बनाये जो उनका पिछले छह वनडे मैचों में तीसरा शतक है. मैक्सवेल ने 44 गेंदों पर दस चौकों और एक छक्के की मदद से 78 रन जबकि हेड ने 36 गेंदों पर दो चौकों और चार छक्कों की बदौलत 51 रन बनाये. कप्तान स्टीवन स्मिथ ने भी 49 रन की पारी खेली जिससे आस्ट्रेलिया ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 353 रन बनाये. इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 43 . 5 ओवर में 267 रन बनाकर आउट हो गयी. शार्जील खान का क्षेत्ररक्षण खराब रहा लेकिन उन्होंने 47 गेंदों पर दस चौकों और तीन छक्कों की मदद से 74 रन बनाकर पाकिस्तान को अच्छी शुरुआत दिलायी.

शोएब मलिक (47), मोहम्मद हफीज (40 )और बाबर आजम ( 31) ने भी अच्छी शुरुआत की लेकिन कोई भी पारी नहीं संवार पाया. आस्ट्रेलिया की तरफ से स्पिनर एडम जंपा और तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने तीन तीन विकेट लिये. टे्रेविस हेड ने गेंदबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन किया और दो विकेट हासिल किये. इससे पहले वार्नर ने उस्मान ख्वाजा (30) के साथ पहले विकेट के लिये 92 रन जोडे जबकि स्मिथ के साथ दूसरे विकेट के लिये 120 रन की साझेदारी करके उन्होंने आस्ट्रेलिया को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. बाद में मैक्सवेल और हेड ने चौथे विकेट के लिये 100 रन की भागीदारी की. वार्नर का यह वनडे में 12वां शतक है. जब वह 113 रन पर थे तब स्पिनर इमाद वसीम की गेंद पर हसन अली ने उनका आसान कैच छोडा. स्मिथ जब दस रन पर थे तब शार्जील खान ने उनका कैच छोडा.

हेड जब 28 रन पर थे तब शार्जील ने उनका भी कैच टपकाया. मैक्सवेल को भी आठ रन के निजी योग पर जीवनदान मिला. हसन की गेंदों पर दो कैच छूटे लेकिन इसके बावजूद वह 52 रन देकर पांच विकेट लेकर पाकिस्तान के सबसे सफल गेंदबाज रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें