26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विराट कोहली के बाद अब @BCCI ने किया अनिल कुंबले का अपमान !, लोगों ने कर दी खिंचाई

नयी दिल्ली : टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच और भारतीय क्रिकेट में सबसे अधिक टेस्‍ट विकेट लेने वाले ऑफ स्पिनर अनिल कुंबले आज 47 साल के हो गये. जंबो को सोशल मीडिया पर जन्मदिन की बधाईयां मिल रही है. उनके समर्थकों के साथ-साथ क्रिकेटरों ने भी उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रहे हैं. सचिन,सहवाग, […]

नयी दिल्ली : टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच और भारतीय क्रिकेट में सबसे अधिक टेस्‍ट विकेट लेने वाले ऑफ स्पिनर अनिल कुंबले आज 47 साल के हो गये. जंबो को सोशल मीडिया पर जन्मदिन की बधाईयां मिल रही है. उनके समर्थकों के साथ-साथ क्रिकेटरों ने भी उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रहे हैं. सचिन,सहवाग, हरभजन सिंह सेहित कई खिलाडियों ने कुंबले को उनके जन्‍मदिन पर बधाईयां और शुभकामनाएं दे रहे हैं. लेकिन टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इस महान गेंदबाज को जन्मदिन का विश नहीं किया है. कोहली आप तौर पर सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं. कोई भी मौका हो उसपर अपनी प्रतिक्रिया देने से वो नहीं चुकते हैं.

इधर कोहली के बाद अब बीसीसीआई ने भी महान खिलाड़ी अनिल कुंबले का अपमान किया है. बीसीसीआई ने टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच और कप्तान अनिल कुंबले को उनके 47वें जन्मदिन पर एक बधाई देते हुए एक ट्वीट किया, लेकिन उसपर एक नया विवाद खड़ा हो गया है. बीसीसीआई का कुंबले को बर्थडे विश करने का तरीका बिलकुल अलग था, जिसके लिए सोशल मीडिया पर उसको ट्रोल किया गया. दरअसल, बीसीसीआई ने कुंबले को जन्मदिन की बधाई देते हुए एक ट्वीट करते हुए कहा, ‘टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज अनिल कुंबले को जन्मदिन की बधाई.’

बीसीसीआई द्वारा उन्हें सिर्फ गेंदबाज बताये जाने से कुंबले के प्रशंसक नाराज हो गये और उन्होंने अपनी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की. जिसके बाद बीसीसीआई ने वह ट्‌वीट डिलीट कर दिया और दुबारा से अनिल कुंबले को भूतपूर्व कप्तान बताते हुए जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं. हालांकि इन खबरों से दूर अनिल कुंबले ने बीसीसीआई को जन्‍मदिन की शुभकामनाएं देने पर आभार व्‍यक्‍त किया.

https://twitter.com/Langer_Mayanti/status/920238010838409216?ref_src=twsrc%5Etfw

कुंबले ने तो बीसीसीआइ को बख्स दिया, लेकिन उनके फैन्‍स कहां मानने वाले थे. फैन्‍स ने बीसीसीआई को टैग करते हुए लिखा, कुंबले सिर्फ टीम इंडिया के गेंदबाज ही नहीं बल्कि कप्तान और कोच भी रह चुके हैं.

उधर कोहली के विश नहीं करने पर सोशल मीडिया पर ऐसी संभावनाएं जतायी जा रही है कि कुंबले के साथ उनका विवाद अब भी नहीं थमा है. ऐसा इसलिए क्योंकि जब अनिल कुंबले टीम इंडिया के कोच थे तब कोहली और जंबों के बीच विवाद काफी गहरा गया था. कुंबले ने कोहली के साथ विवाद की खबर को मानते हुए अपने पद से इस्‍तीफा भी दे दिया.

पद से इस्तीफा देने के बाद कुंबले ने प्रेस कांन्फ्रेंस कर और सोशल मीडिया पर ट्वीट कर बताया था कि उनके कोच पद से इस्तीफा देने के पीछे क्या कारण है. उन्‍होंने साफ किया था कि कोहली और उनके बीच कई बातों को लेकर मतभेद थे. कप्तान के रूप में कोहली उनकी बातों को लेकर सहमत नहीं रहते थे. कुंबले के जन्‍मदिन पर कोहली का विश न करना यही जाहिर करता है कि भारतीय कप्तान अब भी कुंबले से नाराज चल रहे हैं.

इधर टीम इंडिया के पूर्व तूफानी बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अनोखे अंदाज में कुबले को बर्थडे विश किया है.वीरु ने कुंबले को जन्‍मदिन की बधाई देते हुए लिखा, भारत के सबसे बड़े ‘धन’ अनिल कुंबले को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं. ‘जय-जय शिव शंभू, हैप्‍पी बर्थडे जंबो’.

वहीं क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने कुंबले को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए लिखा, जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं अनिल कुंबले, आप हर पीढ़ी के खिलाडियों के लिए प्रेरणा के स्त्रोत रहे हैं और रहेंगे.

इसी प्रकार हरभजन सिंह ने भी अनिल कुंबले को जन्‍मदिन की बधाई देते हुए लिखा, एक परफेक्ट रोल मॉडल, प्रेरक और विनम्र व्यक्ति को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें