31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सबसे अधिक बिकने वाले वाहनों की सूची में विटारा ब्रेजा, इनोवा शामिल

नयी दिल्ली : मारुति सुजुकी इंडिया की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेजा मई में सबसे अधिक बिकने वाले 10 शीर्ष वाहनों की सूची में शामिल हो गई है. इससे इस खंड में कंपनी की स्थिति और मजबूत हो गई है. इस साल मई में 10 सबसे अधिक बिकने वालों वाहनों में मारति सुजुकी के छह […]

नयी दिल्ली : मारुति सुजुकी इंडिया की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेजा मई में सबसे अधिक बिकने वाले 10 शीर्ष वाहनों की सूची में शामिल हो गई है. इससे इस खंड में कंपनी की स्थिति और मजबूत हो गई है. इस साल मई में 10 सबसे अधिक बिकने वालों वाहनों में मारति सुजुकी के छह वाहन शामिल हैं. पिछले साल मई में इस सूची में मारति के सिर्फ चार माडल शामिल थे. टोयोटा किर्लोस्कर मोटर का बहुउद्देश्यीय वाहन इनोवा क्रिस्टा को भी इस सूची में स्थान मिला है.

वाहन विनिर्माताओं के संगठन सियाम के अनुसार मई में मारति सुजुकी ने विटारा ब्रेजा की 7,193 इकाइयां बेचीं. इस सूची में यह दसवें स्थान पर रही. वहीं प्रवेश स्तर की आल्टो सबसे अधिक बिकने वालों वाहनों की सूची में 19,874 इकाई के साथ पहले स्थान पर रही. मारुति की सेडान डिजाइर 14,413 इकाइयों की बिक्री के साथ दूसरे स्थान पर है. वैगन आर 13,231 इकाइयों की बिक्री के साथ तीसरे स्थान पर तथा स्विफ्ट 12,355 इकाइयों की बिक्री के साथ चौथे स्थान पर रही.

पिछले साल समान महीने में मारति के चार माडल आल्टो, स्विफ्ट, डिजायर तथा वैगन इस सूची में क्रमश: पहले, दूसरे, तीसरे तथा चौथे स्थान पर थे. मई में प्रीमियम हैचबैक बलेनो 10,004 इकाइयों की बिक्री के साथ सातवें तथा हैचबैक सेलेरियो 7,379 इकाइयों के साथ आठवें स्थान पर रही. शीर्ष दस माडलों की सूची में हुंदै की ग्रैड आई 10 12,055 इकाई के साथ पांचवें, वहीं उसकी प्रीमियम कॉम्पैक्ट आई20 10,472 इकाई की बिक्री के साथ छठे स्थान पर रही। सूची में टोयोटा की इनोवा 7,259 इकाई की बिक्री के साथ नौवें स्थान पर रही. पिछले साल मई में दस सबसे अधिक बिकने वाली सूची में शामिल महिंद्रा की बोलेरो, होंडा सिटी तथ हुंदै की इयान इस बार सूची से बाहर हो गईं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें