28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारतीय मुद्रा लेने से इनकार करने पर इंडिगो पर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा

नयी दिल्ली : विमानन कंपनी इंडिगो की मुसीबतें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. अभी हाल ही में खुद के कर्मचारियों द्वारा एक सवारी की पिटार्इ किये जाने के बाद शर्मसार हुर्इ इस विमानन कंपनी पर अब राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की बात कही जा रही है. मीडिया में आ रही खबरों के […]

नयी दिल्ली : विमानन कंपनी इंडिगो की मुसीबतें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. अभी हाल ही में खुद के कर्मचारियों द्वारा एक सवारी की पिटार्इ किये जाने के बाद शर्मसार हुर्इ इस विमानन कंपनी पर अब राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की बात कही जा रही है. मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार, इस विमानन कंपनी की आेर से भारतीय मुद्रा लेने से इनकार करने के बाद उस पर यह मुकदमा दर्ज किया गया है. बताया जा रहा है कि विमानन कंपनी इंडिगो के खिलाफ नयी दिल्ली के सरोजनी नगर पुलिस स्टेशन में एयरलाइन के खिलाफ राष्ट्रद्रोह की शिकायत दर्ज करायी गयी है. यह मामला प्रमोद कुमार जैन ने दर्ज करायी है.

इसे भी पढ़ेंः निजी विमान इंडिगो में महिला यात्री के साथ बदतमीजी करने का आरोप, पूछताछ जारी…

बताया जा रहा है कि बेंगलुरु से दुबई के सफर के दौरान इस विमानन कंपनी ने शिकायतकर्ता प्रमोद जैन से भारतीय मुद्रा लेने से इंकार कर दिया. प्रमोद कुमार जैन ने कहा कि उन्होंने इंडिगो के खिलाफ आईपीसी की धारा 124 A (राष्ट्र द्रोह) और नेशनल ऑनर एक्ट 1971 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

गौरतलब है कि रियल एस्टेट कारोबारी प्रमोद कुमार ने 10 नवंबर, 2017 को बेंगलुरु से दुबई के लिए इंडिगो फ्लाइट नंबर 6E95 में टिकट करायी थी. सुबह 7:20 बजे उन्होंने विमान से यात्रा शुरू की. उन्होंने बताया कि टिकट में उन्होंने भोजन नहीं लिया था. सफर के दौरान उन्होंने भोजन ऑर्डर किया, लेकिन क्रू मेंबर्स ने उन्हें खाना देने से इंकार कर दिया. इसका कारण यह है कि वे भारतीय मुद्रा में भुगतान कर रहे थे.

उनका आरोप है कि क्रू मेंबर्स ने उनसे विदेशी मुद्रा में भुगतान करने को कहा था. प्रमोद कुमार के मुताबिक, लगातार कहने पर भी क्रू मेंबर्स ने उनसे भारतीय करेंसी में भुगतान लेने से इनकार कर दिया. उनका आरोप है कि यह राष्ट्र द्रोह का मामला है. कोई भारतीय विमानन कंपनी देश की करेंसी लेने से इनकार नहीं कर सकती है, जबकि वह भारतीय सवारियों के लिए लीगल टेंडर है.

इंडिगो के खिलाफ इस तरह का ये पहला मामला नहीं है. कुछ दिन पहले भी इंडिगो का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें इंडिगो ग्राउंड स्टाफ ने एक बुजुर्ग सवारी के साथ मारपीट की थी. हालांकि, कंपनी ने इस मामले में बयान जारी कर माफी मांगी थी. हालांकि, जैन के मामले में अभी तक विमानन कंपनी की आेर से कोई बयान जारी नहीं किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें