37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अब जियो फ्री में देगी सिर्फ 1जीबी 4G डाटा, टक्कर देने के लिए Airtel का धमाका ऑफर

मुंबई : एक जनवरी, 2017 से रिलायंस जियो का वेलकम ऑफर फ्री हैप्पी न्यू ईयर ऑफर में बदल चुका है. पुराने ऑफर की तरह ही इस ऑफर में भी फ्री इंटरनेट, रोमिंग और कॉलिंग दी जा रही है. हालांकि, इंटरनेट डाटा की लिमिट को काफी कम कर दिया गया है जिससे ग्राहक परेशान हैं. वेलकम […]

मुंबई : एक जनवरी, 2017 से रिलायंस जियो का वेलकम ऑफर फ्री हैप्पी न्यू ईयर ऑफर में बदल चुका है. पुराने ऑफर की तरह ही इस ऑफर में भी फ्री इंटरनेट, रोमिंग और कॉलिंग दी जा रही है. हालांकि, इंटरनेट डाटा की लिमिट को काफी कम कर दिया गया है जिससे ग्राहक परेशान हैं. वेलकम ऑफर में जो यूजर्स एक दिन में 4जीबी 4G स्पीड से इंटरनेट का आनंद उठाते थे, वे अब सिर्फ 1जीबी 4G इंटरनेट ही उपयोग कर सक रहे हैं.

रिलायंस जियो के नए ऑफर के तहत 31 मार्च, 2017 तक यूजर्स को सिर्फ 1जीबी 4G इंटरनेट डाटा मिल रहा है. हालांकि, इसके बाद भी इंटरनेट डाटा अनलिमिटेड ही यूजर्स को मिल रहा है लेकिन उसकी स्पीड 2G में है. ऐसे में फ्री ऑफर के दौरान जिन यूजर्स को 4G इंटरनेट स्पीड का लाभ उठाना है, वो दो अलग-अलग इंटरनेट डाटा पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं. जिसे कंपनी ने हाल ही में लॉन्च किया है.

इधर, देश की प्रमुख दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने अपनी मौजूदा असीमित कॉलिंग योजना का विस्तार करते हुए इसमें 3जीबी का मुफ्त 4जी मासिक डेटा जोड़ दिया है. एयरटेल यह सुविधा उन ग्राहकों को देगी जो अभी उसकी 4जी सेवाओं का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं. भारती एयरटेल ने बयान में कहा कि ग्राहकों को 31 दिसंबर, 2017 तक हर महीने 3जीबी डेटा मुफ्त मिलेगा. यह पेशकश चुनिंदा प्रीपेड और पोस्टपेड पैक के साथ मिलेगी. यह मुफ्त डेटा पैक या प्लान के लाभ से अलग होगा. योजना के तहत एयरटेल 12 महीने तक 9,000 रुपये के मुफ्त डेटा की पेशकश करेगी. यह सुविधा उन ग्राहकों के लिए होगी जो एयरटेल के 4जी नेटवर्क की ओर स्थानांतरित होंगे. बयान में कहा गया है कि यह 12 महीने की पेशकश 4जी मोबाइल हैंडसेट वाले उन सभी ग्राहकों के लिए होगी जो भी एयरटेल के नेटवर्क पर नहीं हैं. कोई भी उपभोक्ता, एयरटेल के ग्राहक सहित, 4जी हैंडसेट की ओर उन्नयन पर इस पेशकश का लाभ ले सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें