29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राजनीति ही नहीं, विज्ञापन के बाजार में भी धूम मचा रहे हैं पीएम मोदी आैर लालू

नयी दिल्लीः अपने जोशीले अंदाज में देश के नौजवानों को प्रभावित करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आैर चुटीले अंदाज में बोलकर लोगों को हंसाने वाले राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव न केवल राजनीति आैर जनमानस में ही अपनी पैठ बनाये हुए हैं, बल्कि विज्ञापन बाजार में धूम मचा रहे हैं. देश की चाहे वह कार […]

नयी दिल्लीः अपने जोशीले अंदाज में देश के नौजवानों को प्रभावित करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आैर चुटीले अंदाज में बोलकर लोगों को हंसाने वाले राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव न केवल राजनीति आैर जनमानस में ही अपनी पैठ बनाये हुए हैं, बल्कि विज्ञापन बाजार में धूम मचा रहे हैं. देश की चाहे वह कार बनाने वाली कंपनियां हों या फिर मोबाइल बेचने वाली, सभी देश के इन दोनों नेताआें को अपने-अपने विज्ञापन में प्रत्यक्ष आैर परोक्ष रूप से इस्तेमाल कर अपने उत्पादों की बिक्री बढ़ाने में लगे हैं.
हालांकि, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद तो पहले भी अपने चुटीले अंदाज की वजह से मुंबइया हिंदी सिनेमा से लेकर विज्ञापन बाजार आैर हास्य कलाकारों के बीच अपनी पैठ बना चुके हैं, लेकिन पिछले साल के सितंबर महीने के बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी विज्ञापन बाजार में पुरजोर तरीके से इस्तेमाल किया जाने लगा है. इसकी शुरुआत सबसे पहले रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने टेलीकाॅम सेक्टर में धूम मचाने के साथ ही अपने विज्ञापन में किया था.

https://www.youtube.com/watch?v=kjrzqBjAlVA

हालांकि, किसी कंपनी के विज्ञापन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर के इस्तेमाल को लेकर बखेड़ा भी खड़ा हुआ था, लेकिन रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी आैर रिलायंस जियो की आेर से दिये गये जवाब में यह कहा गया था कि चूंकि प्रधानमंत्री देश में डिजिटल इंडिया अभियान की शुरुआत करने वालों में से हैं. इसलिए देश के मुखिया होने के नाते विज्ञापन में उनकी तस्वीर का इस्तेमाल करना बेजा नहीं है.
अभी हाल ही में विज्ञापन के बाजार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आैर राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के छाने का मामला कार निर्माता कंपनी डटसन गो के प्रचार में सामने आया है. दो अलग-अलग विज्ञापनों में अभिनेता विनय पाठक ने पीएम मोदी आैर लालू प्रसाद के स्टाइल में मिमकरी किया है. करीब 32 सेंकंड के एक विज्ञापन में अभिनेता विनय पाठक ने हूबहू पीएम मोदी के स्टाइल में कंपनी के नये उत्पाद का प्रचार किया है.
इसी तरह के 32 सेकंड के एक दूसरे विज्ञापन में अभिनेता विनय पाठक ने डटसन गो के नये माॅडल का प्रचार राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव, तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी आैर योग गुरु बाबा रामदेव के स्टाइल में किया है. मजेदार बात यह है कि अभिनेता विनय पाठक का यह विज्ञापन आजकल टीवी चैनलों पर प्रसारित किये जाने के साथ ही सोशल मीडिया आैर यूट्यूब पर खूब धूम मचा रहा है. मजे की बात यह है कि इस विज्ञापन में पीएम मोदी का विज्ञापन लालू प्रसाद के विज्ञापन पर भारी पड़ता दिखार्इ दे रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें