25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इंदिरा नूयी, चंदा कोचर एवं शिखा शर्मा ने फॉर्च्यून पत्रिका की शीर्ष कारोबारी महिलाओं में जगह बनायी

न्यूयॉर्क : फॉर्च्यून पत्रिका की अमेरिका से बाहर की ताकतवर प्रमुख कारोबारी महिलाओं की सूची में दो भारतीय महिलाओं, आईसीआईसीआई बैंक की चंदा कोचर और एक्सिस बैंक की प्रमुख शिखा शर्मा ने स्थान बनाया है. वहीं इस सूची के अमेरिकी संस्करण में भारतीय मूल की इंदिरा नूयी शीर्ष तीन कारोबारी महिलाओं में शामिल हैं. पत्रिका […]

न्यूयॉर्क : फॉर्च्यून पत्रिका की अमेरिका से बाहर की ताकतवर प्रमुख कारोबारी महिलाओं की सूची में दो भारतीय महिलाओं, आईसीआईसीआई बैंक की चंदा कोचर और एक्सिस बैंक की प्रमुख शिखा शर्मा ने स्थान बनाया है. वहीं इस सूची के अमेरिकी संस्करण में भारतीय मूल की इंदिरा नूयी शीर्ष तीन कारोबारी महिलाओं में शामिल हैं. पत्रिका ने अमेरिका से बाहर सबसे शक्तिशाली कारोबारी महिलाओं की सूची में सबसे शीर्ष पर बानको सैनटैंडर समूह की कार्यकारी चेयरमैन एना बोटिन हैं. चंदा का स्थान इस सूची में पांचवा और शिखा का 21वां है.

टॉप -10 अमीरों की सूची में पतंजलि के बालकृष्ण, मुकेश अंबानी पहले नंबर पर

जबकि अमेरिका की सबसे शक्तिशाली कारोबारी महिलओं की सूची में पेप्सिको की भारतीय मूल की चेयरमैन एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी इंदिरा नूयी का दूसरा स्थान रहा है. इस सूची में पहला स्थान जनरल मोटर्स की चेयरमैन एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी मैरी र्बा और तीसरा स्थान लॉकहीड मार्टिन की चेयरमैन, अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी मेरीलिन ह्यूसन का है.
इस संबंध में जारी की गई एक अंतरराष्ट्रीय सूची में जीएसके की मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम्मा वाम्स्ले का दूसरा और एंजी की सीईओ इसाबेल कोचर का तीसरा स्थान है. पत्रिका का यह 17वां वर्ष है जब उसने अमेरिका से बाहर की कामकाजी महिलाओं की यह सूची जारी की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें