Advertisement

Company

  • Mar 20 2017 2:10PM

एक अप्रैल के बाद भी जारी रहेगी जियो की मुफ्त सेवा, ऐसे उठा सकते हैं फायदा

एक अप्रैल के बाद भी जारी रहेगी जियो की मुफ्त सेवा, ऐसे उठा सकते हैं फायदा

नयी दिल्ली : देश में अपने ग्राहकों को सितंबर से मुफ्त वॉयस कॉलिंग और डेटा सेवा देने वाली रिलायंस जियो की 31 मार्च के बाद फ्री इंटरनेट सेवा खत्म हो जायेगी और आगामी एक अप्रैल के बाद से जियो के ग्राहकों को टॉपअप से रिचार्ज कराने के बाद ही फायदा मिल सकेगा. इतना ही नहीं, इसके पहले आपको इस महीने 99 रुपये में जियो प्राइम मेंबरशिप लेनी होगी. इसमें सिर्फ डाटा के लिए पैसे खर्च करने होंगे. इसके बाद कॉलिंग, एसएमएस और रोमिंग पूरी तरह फ्री रहेंगे, लेकिन इन सबके अलावा जियो की एक सर्विस बिना किसी प्लान के जारी रहेगी और वह कॉलर ट्यून है.

कॉलर ट्यून की यह सेवा रिलायंस जियो यूजर्स के लिए एक अप्रैल के बाद भी फ्री रहेगी. हालांकि, इसके बारे में कई उपभोक्ताओं को पता नहीं है. आमतौर पर कॉलर ट्यून के लिए दूरसंचार कंपनियां सेवा और गानों के लिए अलग-अलग चार्ज लेती हैं. ऐसे में इसके ग्राहक कॉलर ट्यून फ्री में एक्टिवेट कर सकते हैं. जियो की फ्री कॉलर ट्यून को लेकर कस्टमर केयर के अधिकारी बताते हैं कि यह सेवा सितंबर से फ्री थी और अप्रैल के बाद भी यह जारी रहेगी. इसे लेकर अभी कंपनी ने नया प्लान पेश नहीं किया है. ऐसे में जब तक कोई नया प्लान नहीं आता, तब तक ग्राहकों से इसका कोई शुल्क वसूला नहीं जायेगा.

इस सेवा को ऐसे कर सकते हैं एक्टिवेट

सबसे पहले उपभोक्ताओं को अपने स्मार्टफोन में Jio4GVoice ऐप इंस्टॉल करना होगा. इस ऐप में फोनबुक, मैसेज और कॉलिंग के ऑप्शन है. यहां मैसेज पर जाएं. इसके बाद जेटी टाइप करें और जियो सिम से 56789 पर भेज दें. फिर कंपनी की ओर से आपको एक मैसेज आयेगा, जिसमें बॉलीवुड, क्षेत्रीय, इंटरनेशनल कैटेगरी होंगी. आपके पास मूवी से संबंधित सभी गानों का संदेश आयेगा. यहां आपको उस गाने का नंबर भेजना है. अब यहां आपके पास कंफर्मेशन का मैसेज आयेगा. यहां पर 1 टाइप करके भेज दें. अब कॉलर ट्यून शुरू करने का मैसेज आयेगा, जिसमें 30 मिनट के अंदर Y लिखकर भेज दें. 30 दिन के लिए फ्री कॉलर ट्यून का मैसेज आयेगा.


Advertisement

Comments

Advertisement