30.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

खुशखबरी! BSNL ने अनलिमिटेड कॉल के लिए किया प्लान पेश, महज 49 रुपये में…

नयी दिल्ली: टेलिकॉम कंपनियों की प्रतिद्धंदिता में फायदा ग्राहकों को मिल रहा है. रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए वोडाफोन से लेकर एयरटेल तक ने प्लान को सस्सा कर दिया है. इस प्रतिस्पर्धा में बीएसएनएल भी मैदान में कूद चुकी है. कंपनी की ओर से एक के बाद एक नए प्लान पेश किए जा […]

नयी दिल्ली: टेलिकॉम कंपनियों की प्रतिद्धंदिता में फायदा ग्राहकों को मिल रहा है. रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए वोडाफोन से लेकर एयरटेल तक ने प्लान को सस्सा कर दिया है. इस प्रतिस्पर्धा में बीएसएनएल भी मैदान में कूद चुकी है. कंपनी की ओर से एक के बाद एक नए प्लान पेश किए जा रहे हैं जिनमें असीमित कॉल और मेसेजस के अलावा सस्ता या फ्री मोबाइल डाटा भी ग्रहकों को उपलब्ध कराया जा रहा है. बीएसएनएल के नए ऑफर के तहत रविवार और रात्रि अवधि में की जाने वाली असीमित कॉल्स के लिए कंपनी ग्राहकों से महज 49 रुपये ले रही है.

सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार सेवाप्रदाता कंपनी बीएसएनएल की स्कीम के बारे में सबसे जरूरी बात यह है कि ग्रहकों को यह फायदा केवल लैंडलाइन से की जाने वाली कॉल्स पर ही मिलेगा. इसके तहत मासिक किराया 99 रुपये हुआ करता था जिसे घटाकर 49 रुपये कंपनी ने कर दिया है.
कंपनी ने एक बयान में कहा कि लैंडलाइन सेवा की ओर नए ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कंपनी ने यह ‘एक्सपीरियंस लैंडलाइन 49’ प्लान उपलब्ध करा रही है. 3 फरवरी को बीएसएनएल द्वारा किए गए ट्वीट की माने तो, 3-जी मोबाइल इंटरनेट दर में कंपनी ने लगभग तीन चौथाई कटौती करने की घोषणा की. इस कटौती से कंपनी के एक विशेष पैक में एक जीबी डेटा की लागत 36 रुपये तक कम हो गई है.
कंपनी ने जानकारी दी कि बाजार में उपलब्ध मौजूदा डेटा एसटीवी पर चार गुना अतिरिक्त डेटा की पेशकश करने का फैसला किया है जिसके अनुसार 291 रुपये के प्लान में अब ग्राहक को 28 दिन की वैधता के साथ 8-जीबी डेटा उपलब्ध होगा. वहीं पहले इसमें 2-जीबी डेटा ग्राहकों को मिलता था. अब 78 रुपये के प्लान में दोगुना डेटा 2-जीबी ग्राहकों को उपलब्ध होगा.
यहां उल्लेख कर दें कि कंपनी ने गणतंत्र दिवस पर तीन नए प्रीपेड प्लान पेश किए थे. इसमें 26 रुपये वाला एक टैरिफ वाउचर भी शामिल था जिसमें ग्राहकों को कंपनी के नेटवर्क पर 26 घंटों के लिए मुफ्त लोकल कॉल की सुविधा दे रही थी.
इसके तहत दूसरा प्लान एसटीवी-26 प्लान 25 से 31 जनवरी के बीच उपलब्ध था जबकि अन्य दो प्लान 31 मार्च तक ग्राहकों के लिए उपलब्ध रहेंगे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें