27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

तिकोना नेटवर्क्स के 4जी कारोबार का 1,600 करोड़ रुपये में खरीदेगी एयरटेल

नयी दिल्ली : प्रमुख दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने तिकोना नेटवर्क्स के 4जी कारोबार का 1,600 करोड़ रुपये में खरीदने की घोषणा की है. इनमें ब्रॉडबैंड स्पेक्ट्रम और पांच सर्किलों में 350 साइटें शामिल हैं. कंपनी ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि भारती एयरटेल तिकोना के 4जी कारोबार का करीब 1,600 करोड़ […]

नयी दिल्ली : प्रमुख दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने तिकोना नेटवर्क्स के 4जी कारोबार का 1,600 करोड़ रुपये में खरीदने की घोषणा की है. इनमें ब्रॉडबैंड स्पेक्ट्रम और पांच सर्किलों में 350 साइटें शामिल हैं. कंपनी ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि भारती एयरटेल तिकोना के 4जी कारोबार का करीब 1,600 करोड़ रुपये के सौदे में अधिग्रहण करेगी.

तिकोना के पास फिलहाल 2,300 मेगाहर्ट्ज बैंड में गुजरात, उत्तर प्रदेश (पूर्व), उत्तर प्रदेश (पश्चिम), राजस्थान और हिमाचल प्रदेश सर्किलों में 20 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम है. इस अधिग्रहण के बाद एयरटेल दूसरी कंपनी हो जायेगी, जिसकी 2,300 मेगाहर्ट्ज बैंड में अखिल भारतीय स्तर पर उपस्थिति है. पहली कंपनी रिलायंस जियो है.

भारती एयरटेल के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (भारत व दक्षिण एशिया) गोपाल विट्टल ने कहा कि हमारा विश्वास है कि अपनी क्षमताओं टीडी-एलटीई (2,300 मेगाहर्ट्ज में 4जी प्रौद्योगिकी) और एफडी-एलटीई (1,800 मेगाहर्ट्ज और अन्य स्पेक्ट्रम बैंड) को मिलाने से हमारा नेटवर्क और मजबूत हो सकेगा.

कंपनी ने कहा कि गुजरात, उत्तर प्रदेश (पूर्व), उत्तर प्रदेश (पश्चिम) तथा हिमाचल प्रदेश में 4जी कारोबार का अधिग्रहण एयरटेल द्वारा किया जायेगा. वहीं राजस्थान सर्किल में यह अधिग्रहण एयरटेल की अनुषंगी भारती हेक्साकॉम के जरिये होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें