31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सावधान! एयर इंडिया में हुड़दंग करने वालों की खैर नहीं, लग सकता है 15 लाख जुर्माना

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय विमानन कंपनी एयर इंडिया हुडदंग करने वाले यात्रियों पर उड़ान में देरी की स्थिति में 15 लाख रुपये तक का जुर्माना लगाने पर विचार कर रही है. हाल में शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड द्वारा हवाई अड्डे पर विमानन कंपनी के एक कर्मचारी से मारपीट की घटना के बाद यह कदम उठाया […]

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय विमानन कंपनी एयर इंडिया हुडदंग करने वाले यात्रियों पर उड़ान में देरी की स्थिति में 15 लाख रुपये तक का जुर्माना लगाने पर विचार कर रही है. हाल में शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड द्वारा हवाई अड्डे पर विमानन कंपनी के एक कर्मचारी से मारपीट की घटना के बाद यह कदम उठाया जा रहा है.

एयर इंडिया कर्मचारी को चप्पल से पीटने वाले शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड को लेकर संसद में हंगामा

अब एयरलाइन ऐसे यात्रियों पर उड़ान में देरी के लिए जुर्माना लगाने पर विचार कर रही है. यह जुर्माना 15 लाख रुपये तक हो सकता है. एयरलाइन के सूत्रों ने कहा कि उड़ान में एक घंटे की देरी होने पर पांच लाख रुपये, एक से दो घंटे की देरी पर 10 लाख रुपये तथा दो घंटे से अधिक के विलंब के लिए 15 लाख रुपये का जुर्माना लगाने का प्रस्ताव है.

गायकवाड की घटना 23 मार्च को हुई थी. उसके बाद से एयरलाइन और सरकार ऐसे यात्रियों पर अंकुश के लिए मौजूदा व्यवस्था को मजबूत करने का विकल्प ढूंढ रहे हैं. हालांकि एयर इंडिया सहित कुछ और विमानन कंपनियों ने गायकवाड की हवाई यात्रा पर कुछ दिनों के लिए बैन भी लगाया था. लेकिन बाद में नरमी का रुख अख्तियार करते हुए उन्‍हें उड़ान की मंजूरी दे दी गयी थी.

अब एयर इंडिया से भिड़ीं एक और सांसद डोला सेन, फ्लाइट 30 मिनट देर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें