36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बढ़ते कर्ज के भार की वजह से स्टैंडर्ड एंड पूअर्स ने चीन की क्रेडिट रेटिंग घटायी

बीजिंगः स्टैंडर्ड एंड पूअर्स ने गुरुवार को चीन की क्रेडिट रेटिंग को घटाने की घोषणा की. इसके साथ रेटिंग एजेंसी ने आगाह किया है कि चीन के बढ़ते कर्ज की वजह से आर्थिक और वित्तीय जोखिम का अंदेशा बढ़ा है. इस साल चीन की क्रेडिट रेटिंग को दूसरी बार घटाया गया है. इसे भी पढ़ेंः […]

बीजिंगः स्टैंडर्ड एंड पूअर्स ने गुरुवार को चीन की क्रेडिट रेटिंग को घटाने की घोषणा की. इसके साथ रेटिंग एजेंसी ने आगाह किया है कि चीन के बढ़ते कर्ज की वजह से आर्थिक और वित्तीय जोखिम का अंदेशा बढ़ा है. इस साल चीन की क्रेडिट रेटिंग को दूसरी बार घटाया गया है.

इसे भी पढ़ेंः S&P ने निगेटिव किया चीन का रेटिंग, मंदी का खतरा मंडराया

एसएंडपी ने चीन की रेटिंग को एए माइनस से घटाकर ए प्लस किया है. मूडीज ने मई में चीन की रेटिंग घटायी थी. इससे दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के बढ़ते ऋण को लेकर चिंता की स्थिति बनी है. न्यू याॅर्क स्थित एसएंडपी ने बयान में कहा कि रेटिंग में कमी हमारे इस आकलन को दर्शाता है कि लंबे समय की मजबूत ऋण वृद्धि से चीन का आर्थिक और वित्तीय जोखिम बढ़ा है.

एजेंसी ने कहा कि ऋण की ऊंची वृद्धि दर से हालिया वर्षों में चीन की आर्थिक वृद्धि बढ़ी है और साथ ही संपत्ति कीमतों में इजाफा हुआ है. हालांकि, इसके साथ कुछ हद तक इससे चीन की वित्तीय स्थिरता भी प्रभावित हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें