29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चीन का अमेरिका पर पलटवार, कहा- गिफ्ट में नहीं दे सकते एनएसजी की सदस्यता

बीजिंग : भारत की एनएसजी सदस्यता की राह में चीन को अवरोधक बतानेवाले अमेरिका के बयान पर चीन ने पलटवार किया है. चीन ने सोमवार को कहा कि एनपीटी पर हस्ताक्षर नहीं करनेवाले देश को एनएसजी की सदस्यता किसी देश का प्रशासन ‘विदाई गिफ्ट’ के तौर पर नहीं दे सकता है. बता दें कि रविवार […]

बीजिंग : भारत की एनएसजी सदस्यता की राह में चीन को अवरोधक बतानेवाले अमेरिका के बयान पर चीन ने पलटवार किया है. चीन ने सोमवार को कहा कि एनपीटी पर हस्ताक्षर नहीं करनेवाले देश को एनएसजी की सदस्यता किसी देश का प्रशासन ‘विदाई गिफ्ट’ के तौर पर नहीं दे सकता है.

बता दें कि रविवार को अमेरिका की दक्षिण एवं मध्य एशिया मामलों की सहायक विदेश मंत्री निशा देसाई बिस्वाल ने कहा था कि भारत की एनएसजी प्रवेश में चीन बड़ा अवरोधक है, जिसका निदान करने की जरूरत है. चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता हुआ चनयिंग ने कहा कि भारत की एनएसजी सदस्यता के आवेदन और एनपीटी समझौते पर हस्ताक्षर नहीं करनेवाले देशों के लिए एनएसजी में प्रवेश के नियम के देखते हुए हमने अपनी बात रख दी है और हम आगे इसे दोहराना नहीं चाहते हैं.

ताइवान मुद्दे पर युद्ध से भी पीछे नहीं हटेगा चीन

ताइवान और वन चाइना पॉलिसी के मुद्दे पर चीन की सरकार मीडिया ने अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को चेताया है. अखबार ने लिखा है कि अमेरिका और चीन के बीच तनाव और युद्ध की स्थिति काफी महंगी साबित होगी, लेकिन चीन इससे नहीं हिचकेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें