29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चीन ने अमेरिका व उत्तर कोरिया को दी नसीहत, युद्ध हुआ तो कोई नहीं जीतेगा

पेइचिंग :अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच जारी तानातनी के बीच चीनने दोनों देशों कोनसीहत दी है. चीन ने चेतावनी दी है कि कोरियाई प्रायद्वीप में अगर युद्ध भड़का तो कोई भी इसे जीत नहीं पाएगा. चीन के विदेश मंत्रालय ने उत्तर कोरिया और अमेरिका से आग्रह किया है दोनों मुल्क एक-दूसरे के खिलाफ आरोप-प्रत्यारोप […]

पेइचिंग :अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच जारी तानातनी के बीच चीनने दोनों देशों कोनसीहत दी है. चीन ने चेतावनी दी है कि कोरियाई प्रायद्वीप में अगर युद्ध भड़का तो कोई भी इसे जीत नहीं पाएगा. चीन के विदेश मंत्रालय ने उत्तर कोरिया और अमेरिका से आग्रह किया है दोनों मुल्क एक-दूसरे के खिलाफ आरोप-प्रत्यारोप बंद करें.समाचारएजेंसीएसोसिएट प्रेस ने खबर दी है कि चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लू कांग ने कहा है कि पेइचिंग लगातार कोरियाई प्रायद्वीप में युद्ध की स्थिति एवं तनाव का विरोध कर रहा है.

उन्होंने कहा है कि चीन दोनों पक्षों केबीचचल रहे युद्ध की धमकी वाली बयानबाजी को अस्वीकार करता है. चीन की यह प्रतिक्रिया उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री री योंग को उसबयानके बाद आयी है, जिसमें उन्होंने कहा था कि अमेरिका ने एक तरह से युद्ध की घोषणा कर दी है. उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर युद्ध की घोषणा का आरोपलगाते हुए कहा कि इस स्थिति में उत्तर कोरिया अपनी रक्षा के लिए जवाबी कार्रवाई करने को तैयार है.

ध्यान रहे कि ट्रंप ने हाल में उत्तर कोरिया के संबंध में कई बयान दिये हैं. उन्होंने संयुक्त राष्ट्र संघ में भी कहा कि अगर उसकी हरकतें नहीं रुकीं तो हम उसे नष्ट कर देंगे. उन्होंने एक ट्वीट में कहा था कि उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग ज्यादा समय तक बच नहीं आयेंगे.

अमेरिका ने नहीं की उत्तर कोरिया के खिलाफ युद्ध की घोषणा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें