24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ग्लोबल टाइम्स का दावाः युद्ध की तैयारियों में जुटा चीन, सैनिकों के लिए बना रहा ब्लड बैंक

नयी दिल्लीः चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने यह दावा किया है कि चीन युद्ध की तैयारियों मे जुट गया है आैर इसके लिए वह ब्लड बैंक बना रहा है, ताकि सैनिकों के लिए रक्त एकत्र किया जा सके. भारत और चीन के बीच डोकलाम क्षेत्र को लेकर तनातनी का दौर पिछले दो महीने […]

नयी दिल्लीः चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने यह दावा किया है कि चीन युद्ध की तैयारियों मे जुट गया है आैर इसके लिए वह ब्लड बैंक बना रहा है, ताकि सैनिकों के लिए रक्त एकत्र किया जा सके. भारत और चीन के बीच डोकलाम क्षेत्र को लेकर तनातनी का दौर पिछले दो महीने से लगातार जारी है और चीन आये दिन भारत को धमकियां भी दे रहा है.

इस खबर को भी पढ़ेंः डोकलाम गतिरोध के बीच चीनी सेना ने तिब्बत में भेजा भारी सैन्य साजोसामान

अखबार ने बताया कि चीन ने रक्त जमा करने के लिए सीमा पर रक्तदान शिविर लगाये हुए है. चीनी मीडिया के मुताबिक, कई प्रांतों के अस्पताल ब्लड के इस्तेमाल को सुचारू रूप से कंट्रोल भी कर रहे हैं. ब्लड बैंक को पीपल्स लिबरेशन आर्मी द्वारा प्रांत की अलग-अलग जगहों पर स्थानातंरित किया जा रहा है.

चीनी अखबार ने यह दावा भी किया है कि 8 अगस्त से पहले चीन में आये भूकंप के बाद से ब्लड स्टॉक्स को च्योचायको प्रांत में ट्रांसफर किया गया है, जिसके बाद उसे तिब्बत भेजा जाना है. वहीं, चीन से ये भी खबर आ रही है कि भारत के डोकलाम से पीछे हटने के बावजूद भी चीन चुप नहीं बैठेगा.

चीन कह रहा है कि पीछे हटने से समस्या हल नहीं होगी और भारत को अपने इस अड़ियल रवैये के अंजाम भुगतने ही होंगे. चीन ने एक बार फिर अपने हथियारों का अलाप लगाया है. चीन का कहना है कि उसकी सेना भारत के मुकाबले अतिशक्तिशाली है. चीन ने ये भी कहा कि भले ही भारत ने अमेरिका और रूस से हथियार खरीदे हो लेकिन चीन के हथियारों की तुलना में वे पंगु साबित होंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें