32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

उत्तर कोरिया के मसले पर चीन के रवैये से खुश हुआ अमेरिका, मामले में सकारात्मक सहयोग के लिए की सराहना

वॉशिंगटन : उत्तर कोरिया के मसले पर चीन के सकारात्मक सहयोग के रवैये से इस समय अमेरिका खुश दिखाई दे रहा है. अमेरिका ने उत्तरी कोरिया मामले में सहयोग के लिए चीन को सराहा है. वाइट हाउस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि उत्तरी कोरिया के मामले में चीन बहुत ही […]

वॉशिंगटन : उत्तर कोरिया के मसले पर चीन के सकारात्मक सहयोग के रवैये से इस समय अमेरिका खुश दिखाई दे रहा है. अमेरिका ने उत्तरी कोरिया मामले में सहयोग के लिए चीन को सराहा है. वाइट हाउस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि उत्तरी कोरिया के मामले में चीन बहुत ही सकारात्मक भूमिका निभा रहा है. वाइट हाउस के प्रेस सचिव शॉन स्पाइसर ने कहा कि इस मामले में चीन बहुत-बहुत सहयोगी रवैया अपना रहा है और ऐसा होते रहना चाहिए. मेरे ख्याल से हम व्यवहार में बड़े बदलाव की उम्मीद करते हैं.

इसे भी पढ़ें : चीन ने नहीं दिया साथ तो उत्तर कोरिया से अकेले भिड़ेगा अमेरिका

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव की ओर से उत्तर कोरिया के मसले पर चीन के सकारात्मक व्यवहार की सराहना तब की जा रही है, जब सोमवार को चीन के राष्ट्रपति शी चिनपिंग ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से टेलीफोन पर बात करते समय संयम बरतने का आग्रह किया था. संवाददाताओं को जवाब देते हुए स्पाइसर ने कहा कि चीन ने जिस तरह का रवैया दिखाया है, वह बहुत ही सकारात्मक संकेत है. स्पाइसर से रिपोर्टरों ने उत्तरी कोरिया की ओर से न्यूक्लियर हमले की आशंका को लेकर सवाल पूछे थे.

गौरतलब है कि स्पाइसर के बयान से कुछ घंटे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से उत्तरी कोरिया के न्यूक्लियर और बैलिस्टिक मिसाइल प्रोग्राम पर रोक लगाने की अपील की थी. ट्रंप ने कहा था कि उत्तर कोरिया को लेकर यथापूर्व स्थिति स्वीकार्य नहीं है और सुरक्षा परिषद को उत्तरी कोरिया के न्यूक्लियर और बैलिस्टिक मिसाइल प्रोग्राम पर मजबूत प्रतिबंध लगाने की तैयारी करनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि भले ही हम इसके बारे में बात करना चाहें या न चाहें लेकिन दुनिया के लिए यह असल खतरा है. उत्तरी कोरिया एक बड़ी समस्या है. यह ऐसी समस्या है, जिसका आखिरकार हम सभी को हल निकालना होगा. लोगों ने कई दशकों तक आंखें बंद कर रखी हैं, लेकिन अब इस समस्या को हल करने का समय आ गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें