20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सरकारी भवन का किराया वसूल रहा है भू दाता

जोरी कला पंचायत के करमाली गांव में बन रहा स्वास्थ्य उप केंद्र भवन सात वर्षों से अधूरा जोरी : जोरी कला पंचायत के करमाली गांव में बन रहा स्वास्थ्य उप केंद्र भवन सात वर्षों से अधूरा है. भवन निर्माण का एकरारनामा वित्तीय वर्ष 2010-11 में एनआरइपी के तत्कालीन कार्यपालक अभियंता निरंजन झा ने 18 लाख, […]

जोरी कला पंचायत के करमाली गांव में बन रहा स्वास्थ्य उप केंद्र भवन सात वर्षों से अधूरा
जोरी : जोरी कला पंचायत के करमाली गांव में बन रहा स्वास्थ्य उप केंद्र भवन सात वर्षों से अधूरा है. भवन निर्माण का एकरारनामा वित्तीय वर्ष 2010-11 में एनआरइपी के तत्कालीन कार्यपालक अभियंता निरंजन झा ने 18 लाख, 49 हजार की लागत से किया था.
इसका अभिकर्ता रामजी भुइयां व सुरेश भुइयां को बनाया गया. योजना में कुल छह लाख, 19 हजार, 89 रुपये का भुगतान करने के बाद भी कार्य अधूरा हैं. योजना के पहले तल्ले की ढ़लाई पूर्ण हो जाने के बाद एक साजिश के तहत भवन निर्माण बंद हैं. जोरी कला के मास्टर मुहल्ला निवासी रवि रंजन प्रसाद ने अपनी रैयती भूमि में से आठ डिसमिल जमीन स्वास्थ्य उप केंद्र भवन निर्माण के लिए राज्यपाल झारखंड सरकार को दान पत्र किया हैं.
भवन निर्माण का पहला तल्ला पूर्ण होते कनीय अभियंता ने आगे का निर्माण कार्य नहीं होने का गलत रिपोर्ट विभाग को दी. दूसरी ओर भू-दाता ने भवन को अपने कब्जे में कर एक पत्थर खनन संचालक को चार हजार रुपये प्रतिमाह किराया में लगा दिया. भू-दाता तीन वर्षों से सरकारी भवन का किराया वसूल रहा हैं.
इइ ने कहा: एनआरइपी के कार्यपालक अभियंता राम कुमार सिंह ने कहा कि मामला गंभीर हैं. योजना पुराने होने के कारण संज्ञान में नहीं हैं. हर हाल में भू-दाता से भवन को मुक्त करा कर भवन का आगे का निर्माण कार्य कराया जायेगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें