30.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ईमानदारी से करें अपना काम

चतरा कॉलेज में नवनिर्मित कक्ष व भाषा प्रयोगशाला का उदघाटन, कुलपति ने कहा चतरा : विनोबा भावे विश्व विद्यालय में चतरा कॉलेज अग्रणी कॉलेज है. यहां विकास की काफी संभावनाएं है. तीन साल तक कुलपति रहने के दौरान इस कॉलेज काफी तरक्की की है और आगे भी काफी विकास होगा. जिंदगी एक बार ही मिलती […]

चतरा कॉलेज में नवनिर्मित कक्ष व भाषा प्रयोगशाला का उदघाटन, कुलपति ने कहा
चतरा : विनोबा भावे विश्व विद्यालय में चतरा कॉलेज अग्रणी कॉलेज है. यहां विकास की काफी संभावनाएं है. तीन साल तक कुलपति रहने के दौरान इस कॉलेज काफी तरक्की की है और आगे भी काफी विकास होगा. जिंदगी एक बार ही मिलती है, इसका अच्छी तरह सदुपयोग करें.
बुराई करनेवालों का परवाह किये बगैर अपना काम ईमानदारी से करें, सफलता अवश्य मिलेगी. यह बातें शनिवार को चतरा कॉलेज में नवनिर्मित वर्ग कक्ष व आधुनिक भाषा प्रयोगशाला के उदघाटन के मौके पर बीएड संभाग में आयोजित सम्मान समारोह में विभावि के पूर्व कुलपति डॉ गुरदीप सिंह ने कही. उन्होंने कहा कि यह यूनिवर्सिटी पूरे भारत में छा गया है. झारखंड के कई कॉलेज में नैक की टीम का आना एक अच्छा संकेत है. उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी के लाइब्रेरी में फिलहाल छह लाख उपयोगी पुस्तकें हैं.
जिले के छात्र-छात्राओं को इसका लाभ उठाने की बात कही. इससे पूर्व कुलपति के आगमन पर कॉलेज के प्राचार्य डॉ टीएन सिंह, व्याख्याता व छात्र-छात्राओं ने फूल माला पहना कर जोरदार स्वागत किया. प्राचार्य ने कहा कि तीन साल में कुलपति छह बार चतरा आ चुके हैं. आधुनिक रसायन, भाषा प्रयोगशाला व डिग्री कॉलेज की स्थापना करने में इनका अहम योगदान रहा है. इस दौरान प्राचार्य ने कुलपति को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया. इस मौके पर यूनिवर्सिटी के जन सूचना पदाधिकारी प्रमोद कुमार सिंह, पूर्व प्राचार्य डॉ एसके पांडेय, डॉ इफ्तेखार आलम, प्रो पीके द्विवेदी, डॉ आरएन पांडेय, सिनेट सदस्य राजेश साह समेत अन्य उपस्थित थे.
सम्मान में सांस्क्रतिक कार्यक्रम :
कुलपति के सम्मान में बीएड संभाग में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें बीएड के छात्र-छात्राओं ने एक से बढ़ कर एक गीत संगीत व नृत्य प्रस्तुत कर उपस्थित लोगों को काफी प्रभावित किया. कार्यक्रम का संचालन नंदकिशोर सुलभ ने किया. मौके पर बीएड संभाग के व्याख्याता, छात्र-छात्राएं व कॉलेज के कई कर्मचारी व कर्मी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें