36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लकलकवा मंदिर से शिवलिंग की चोरी

प्रशासन ने चोरों को पकड़ मूर्ति बरामद करने व तत्काल बनारस से शिवलिंग लाकर स्थापित करने के आश्वासन के बाद लोगों ने हटाया जाम चतरा : शहर के जतराहीबाग स्थित लकलकवा नाथ मंदिर से सोमवार की रात अज्ञात चोरों ने श्वेत मार्बल से बना शिवलिंग की चोरी कर ली. मंगलवार को सुबह मंदिर के पुजारी […]

प्रशासन ने चोरों को पकड़ मूर्ति बरामद करने व तत्काल बनारस से शिवलिंग लाकर स्थापित करने के आश्वासन के बाद लोगों ने हटाया जाम
चतरा : शहर के जतराहीबाग स्थित लकलकवा नाथ मंदिर से सोमवार की रात अज्ञात चोरों ने श्वेत मार्बल से बना शिवलिंग की चोरी कर ली. मंगलवार को सुबह मंदिर के पुजारी जय प्रकाश मिश्रा पूजा करने मंदिर पहुंचे, तो देखी कि शिवलिंग गायब है. उन्होंने इसकी सूचना आसपास के लोगों को दी.
चोरी की सूचना पाकर काफी संख्या में लोग मंदिर में इकट्ठा हो गये. घटना से आक्रोशित लोगों ने चतरा-कटकमसांडी-इटखोरी पथ को जाम कर दिया. जाम की खबर सुन एसडीओ नंदकिशोर लाल, एसडीपीओ ज्ञान रंजन समेत कई पदाधिकारी जाम स्थल पर पहुंचें. पदाधिकारियों ने अविलंब चोरों को पकड़ने व मूर्ति बरामद करने का आश्वासन व तत्काल बनारस से शिवलिंग मांगा कर स्थापित करने की बाद कही. इसके बाद लोगों ने जाम हटा लिया. इससे पूर्व खोजी कुत्ता को लाया गया.
लेकिन पुजारी द्वारा मंदिर को पानी से धोने के कारण सुराग नहीं खोज पाये. मौके पर सीओ कृष्ण मुरारी तिर्की, बीडीओ सुनील वर्मा, थाना प्रभारी राम अवध सिंह उपस्थित थे. मंदिर के पास उपस्थित पदाधिकारियों ने मुहल्ले के लोगों के साथ बैठक की. बैठक में विश्वंभर नाथ उर्फ हठयोगी बाबा, बिरजू तिवारी, अभिषेक केसरी, भोला प्रसाद, जितेंद्र ठाकुर, शंकर सिंह, रामनवमी पूजा समिति के अध्यक्ष रामू साव, महासमिति के अध्यक्ष सुदेश कुमार उर्फ फंटूस समेत कई उपस्थित थे.
कई घरों में नहीं बना खाना
शिवलिंग चोरी होने से मुहल्ले के लोग काफी मायूस दिखें. हर रोज सुबह उठ कर लोग मंदिर जा कर भगवान का दर्शन करते थे. शिवलिंग चोरी होने से काफी दुख पहुंचा. लोगों ने चोरो को पकड़ कर सजा देने की मांग की. इस घटना से मर्माहत होकर कई घरों में खाना नहीं बना.
पुलिस ने तीन युवक को हिरासत में लिया
पुलिस सीसीटीवी कैमरा को खंगाल रही हैं. इसके माध्यम से ढाई बजे रात मंदिर के आसपास घूमते देखे गये तीन युवकों को पकड़ कर पूछताछ कर रही हैं. सूत्रों को कहना हैं कि पुलिस इस मामले का जल्द खुलासा करेंगी. पुलिस ने लोगों से चोरों को पकड़ने में सहयोग करने की अपील की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें