36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अफीम की खेती कर अमीर बन रहे लोगों की पहचान शुरू

चतरा : अफीम की खेती कर दिनों दिन अमीर बन रहे लोगों की पहचान पुलिस ने शुरू कर दी हैं. वैसे लोगों को थाना में बुला कर संपत्ति का ब्योरा की जांच भी पुलिस करेगी. पुलिस का कहना हैं कि कल तक दो जून की रोटी जिसे नसीब नहीं होती थी. आज उसके पास लाखों […]

चतरा : अफीम की खेती कर दिनों दिन अमीर बन रहे लोगों की पहचान पुलिस ने शुरू कर दी हैं. वैसे लोगों को थाना में बुला कर संपत्ति का ब्योरा की जांच भी पुलिस करेगी. पुलिस का कहना हैं कि कल तक दो जून की रोटी जिसे नसीब नहीं होती थी. आज उसके पास लाखों रुपये हैं.
उसके पास बाइक, बोलेरो, जेसीबी वाहन हैं. साथ ही कई जगहों पर पक्का मकान बनाकर रह रहे हैं. इस बार कुंदा, लावालौंग व सदर प्रखंड के कई गांवों में जिला प्रशासन की मनाही के बाद भी पोस्ता की खेती बड़े पैमाने पर की गयी. कई लोगों ने पोस्ता से अफीम निकाल कर अपने घरों में छुपा कर रखे हैं. साथ ही तस्करों को बुला कर अफीम बेच लाखो रुपये कमा रहे हैं. अनजान चेहरों पर भी पुलिस नजर रख रही हैं. इन दिनो यूपी, पंजाब, राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा, बिहार, बंगाल व ओड़िशा से तस्कर अफीम की खरीदारी करने पहुंच रहे हैं. रात के अंधेरों में गांवों में पहुंच कर अफीम की खरीदारी कर रहे हैं.
तस्करों को ले जाने व वापस पहुंचाने के लिए कई युवक लगे हैं. एसपी अंजनी कुमार झा ने बताया कि कुंदा व लावालौंग में तस्करों पर नजर रखी जा रही हैं. कहा कि अचानक लोगों के पास पैसे व संपत्ति आने की पूरी जानकारी ली जायेगी. कहा कि आय के स्त्रोत से संबंधित पूछताछ की जायेगी. एसपी ने कहा की अफीम की खेती करने वालों को गिरफ्तार करने का निर्देश थाना प्रभारी को दिया. कहा की कई विभाग के पदाधिकारी भी इस कार्य में लगे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें