26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भूमि संरक्षण विभाग से निर्मित योजनाओं की होगी जांच : मंत्री

विकास भवन में जिला योजना समिति व बीस सूत्री की बैठक बैठक में अनुपस्थित भवन प्रमंडल के इइ से मांगा गया स्पष्टीकरण चतरा : जिला योजना समिति व बीस सूत्री कार्यक्रम की बैठक सोमवार को विकास भवन सभागार में हुई. अध्यक्षता स्वास्थ्य मंत्री सह जिला प्रभारी मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने किया. बैठक में अनुपस्थित रहने […]

विकास भवन में जिला योजना समिति व बीस सूत्री की बैठक
बैठक में अनुपस्थित भवन प्रमंडल के इइ से मांगा गया स्पष्टीकरण
चतरा : जिला योजना समिति व बीस सूत्री कार्यक्रम की बैठक सोमवार को विकास भवन सभागार में हुई. अध्यक्षता स्वास्थ्य मंत्री सह जिला प्रभारी मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने किया. बैठक में अनुपस्थित रहने पर भवन प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता से स्पष्टीकरण मांगा गया. इसके अलावा जले ट्रांसफारमरों को बदलने के लिए तिथि निर्धारित व प्रचार-प्रसार करने को कहा गया.
एचएससीएल द्वारा गिद्धौर में पथ में की गयी कालीकरण पथ में अनियमितता की जांच करने का निर्देश दिया. सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों का पुनरीक्षित प्राक्कलन पर मुख्यालय से संपर्क करने व अवैध कब्जा की सूची उपलब्ध, सरकारी विद्यालयों में छात्रों को घटिया किस्म के पोशाक वितरण के मामले में सुधार लाने के लिए जन प्रतिनिधियों/जिला परिषद सदस्यों के प्रमाण पत्र के बाद भुगतान कराने का निर्देश दिया. इटखोरी प्रखंड के गजनाहा सालवे में आदिम जन जाति को पेयजल के लिए चापानल लगाने का निर्देश पीएचइडी के कार्यपालक अभियंता को दिया गया.
बैठक में जिले में बने सभी जलमीनारों को सुदृढ़ करते हुए पेयजल मुहैया कराने, 11 योजनाओं का घटनोत्तर स्वीकृति प्रदान की गयी. दोहरी जमाबंदी को चिह्नित करते हुए मामले का निष्पादन करने का निर्देश प्रभारी मंत्री ने दिया. बैठक में उपस्थित पंचायत प्रतिनिधियों ने भूमि संरक्षण विभाग द्वारा निर्मित योजनाओं में अनियमितता बरते जाने का मामला उठाया, जिसमें निर्मित योजनाओं को जांच करने का निर्णय लिया गया. कृषि व भूमि संरक्षण विभाग द्वारा किसानों को उपलब्ध कराये गये कृषि उपकरण व ट्रैक्टर की उपयोगिता जांच करने का निर्देश दिया गया. महिला एसएसजी ग्रुप को उपलब्ध करायी गयी दुकानों का आय-व्यय का जांच डीएसओ को करने का निर्देश दिया गया. जिले में चल रहे निजी अस्पतालों की जांच करने का निर्देश एसडीओ व सिविल सर्जन को दिया गया.
विभागी योजनाओं की मासिक प्रगति सूची बीस सूत्री उपाध्यक्ष को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया. पूर्व की बैठक में लिये गये प्रस्ताव पर भी चर्चा की गयी. मौके पर डीसी संदीप कुमार सिंह, एसपी अंजनी कुमार झा, डीडीसी जिशान कमर, जिप अध्यक्ष ममता देवी, उपाध्यक्ष रूबी वर्मा, सांसद प्रतिनिधि निर्भय ठाकुर, विधायक प्रतिनिधि नागेश्वर शर्मा, सुरज साव, बीस सूत्री उपाध्यक्ष नवीन साह, एसी बीरेंद्र सिंह के अलावा कई जिप सदस्य व पदाधिकारी शामिल थे.
स्थानीय प्रतिनिधियों ने उठाये कई मामलें: बैठक में पंचायत प्रतिनिधियों ने क्षेत्र की समस्या से जुड़े कई मामलों को उठाया. हेरू नदी पुल का निर्माण कार्य अविलंब पूर्ण, टंडवा के पांडेय मोड़-बड़गांव पथ का निर्माण, जर्जर पुल का निर्माण, ओबीसी का सर्टिफिकेट अविलंब निर्गत करने का मामला उठाया. कुंदा कस्तूरबा विद्यालय का भवन का निर्माण कार्य अविलंब कराने समेत कई मुद्दे शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें