29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मजदूरी मांगने गये मजदूर को ठेकेदार ने पीटा, घायल

आक्रोशित मजदूरों ने प्लांट निर्माण का काम बंद कराया समाचार लिखे जाने तक बंद तक प्लांट का काम टंडवा : एनटीपीसी पावर प्लांट निर्माण कार्य में लगी वेल कंपनी के सहायक कंपनी एसएनसी के एक निजी ठेकेदार ने बकाया मजदूरी मांगने गये मजदूर की बेरहमी से पिटाई की. इसमें मजदूर की आंख क्षतिग्रस्त हो गयी. […]

आक्रोशित मजदूरों ने प्लांट निर्माण का काम बंद कराया
समाचार लिखे जाने तक बंद तक प्लांट का काम
टंडवा : एनटीपीसी पावर प्लांट निर्माण कार्य में लगी वेल कंपनी के सहायक कंपनी एसएनसी के एक निजी ठेकेदार ने बकाया मजदूरी मांगने गये मजदूर की बेरहमी से पिटाई की.
इसमें मजदूर की आंख क्षतिग्रस्त हो गयी. यह घटना रविवार देर रात की है. घटना की सूचना पाकर काफी संख्या में मजदूर इक्ट्ठा हो गये. इसके बाद आक्रोशित मजदूरों ने प्लांट निर्माण का कार्य बंद कर दिया. घटना की जानकारी के मुताबिक पत्थलगड्डा थाना क्षेत्र के नवाडीह गांव निवासी स्वर्गीय राघव विश्वकर्मा के पुत्र उगन विश्वकर्मा टंडवा स्थित एसएनसी कंपनी के ठेकेदार सुरेश ठाकुर के अधीन बतौर मजदूर का काम करता था.
बताया गया कि लगभग दो माह से एक पखवारा का बकाया मजदूरी की मांग कर रहा था. घटना के बाद आक्रोशित मजदूरों ने आरोपी ठेकेदार को कब्जे में कर एक कमरे में बंद कर दिया. घटना की सूचना पर सीआइएसएफ व टंडवा थाना के अवर निरीक्षक पीटर किंडो. सअनि उपेंद्र शर्मा ने आरोपी बड़कागांव निवासी किशोर को हिरासत में ले लिया. घायल उगन विश्वकर्मा को बेहतर इलाज के लिए रांची भेजा. आक्रोशित मजदूर घायल विश्वकर्मा के बेहतर इलाज, मुआवजा तथा आरोपी ठेकेदार को बाहर निकालने की मांग को लेकर काम बंद कराया था.
जिसको लेकर घटनास्थल पर पहुंचे एसएनसी के एजीएम इवी राममूर्ति, सेफ्टी ऑफिसर रंजन कुमार तथा एडमिन राघवन ने घायल मजदूर का बेहतर इलाज कराने, उचित मुआवजा का भुगतान करने तथा आरोपी ठेकेदार के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने के आश्वासन के बाद मजदूर शांत हुए. समाचार लिखे जाने तक प्लांट का काम बंद था. मजदूर मुआवजा की मांग पर अड़े थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें