26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#ACBInaction : झारखंड में एसीबी की रिकार्ड कार्रवाई, लगातार पकड़े जा रहे हैं घूसखोर

चतरा :एंटीकरप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए सर्वे विभाग के एक इंस्पेक्टर समेत 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. इसमें 5 जमीन सर्वेयर हैं. येलोगभूमिकीप्रकृतिमें सुधार करने के एवजमेंरैयत प्रवीण कुमार से 2,500 रुपये रिश्वत ले रहे थे. इन लोगों ने नगवां मुहल्ला में जमीन का सर्वे करने के एवज में […]

चतरा :एंटीकरप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए सर्वे विभाग के एक इंस्पेक्टर समेत 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. इसमें 5 जमीन सर्वेयर हैं. येलोगभूमिकीप्रकृतिमें सुधार करने के एवजमेंरैयत प्रवीण कुमार से 2,500 रुपये रिश्वत ले रहे थे.

इन लोगों ने नगवां मुहल्ला में जमीन का सर्वे करने के एवज में रुपये मांगे थे. एसीबी की इस कार्रवाई से जमीन सर्वेयरों और अन्य कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है.

एसीबी की कार्रवाई: 10 हजार घूस लेते पेशकार पकड़ाया

एसीबी के डीएसपीज्ञान रंजन के नेतृत्व में सदर प्रखंड के डमडोईया इलाके में यह कार्रवाई की गयी. डीएसपी के नेतृत्व में हुई कार्रवाई में जिन घूसखोरों को गिरफ्तार किया गया, उनके नाम इंस्पेक्टर वीरेंद्र यादव, मुस्तकीम सतीश यादव, अमीन कौशल किशोर, कन्हाई प्रसाद, अरविंद कुमार व शशि कुमार हैं.

इन्हें गिरफ्तार करने के बाद एसीबी की टीम सभी को अपने साथ हजारीबाग ले गयी. सदर थाना क्षेत्र के नगवां मुहल्ले से हुई गिरफ्तारी. निगरानी इंस्पेक्टर ने खबर की पुष्टि की.

दुमका में एसीबी की टीम ने की कार्रवाई, 5000 रुपये घूस लेते विद्युतकर्मी गिरफ्तार

कार्रवाई करनेवाले दल में शामिल इंस्पेक्टर श्रीराम पासवान ने बताया कि सदर प्रखंड के डमडोईया गांव निवासी प्रवीण प्रसाद ने शिकायत की थी कि जमीन का सर्वे कराने के नाम पर उनसे ये लोग (गिरफ्तार किये गये लोग) 6-6 हजार रुपये रिश्वत मांग रहे हैं. टीम ने शिकायत की जांच की, तो प्रवीण के आरोप सही पाये गये.
इसके बाद एसीबी ने डीएसपी ज्ञान रंजन के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया.

इसमें डीएसपी के अलावा इंस्पेक्टर श्रीराम पासवान, इंदुभूषण ओझा, लक्ष्मण सिंह और एएसआइ विजय पांडे को शामिल किया गया. एसीबी की इस टीम ने एक रणनीति बनायी और रिश्वत लेते सभी घूसखोरों को एक साथ धर दबोचा.

झारखंड में ACB की ताबड़तोड़ कार्रवाई : डॉक्टर, जेई समेत चार गिरफ्तार

ज्ञात हो कि प्रवीण ही नहीं, इस गांव के कई किसानों ने जमीन के सर्वे में घूसखोरी की शिकायत की थी. हो सकता है इस क्रम में कई और सर्वे अधिकारी और अमीन फंस सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें