26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बेतिया बस स्टैंड की 2.7 करोड़ रुपये में हुई डाक

बेतिया : नगर परिषद कार्यालय परिसर में भारी गहमागहमी के बीच नप के वित्तीय 2017-018 के लिए सैरातों की डाक मंगलवार को हुई. डाक में शामिल होने के लिए सुबह से ही संवेदक अपने समर्थकों के साथ नप परिसर में उपस्थित होने लगे. सबसे पहले न्यू हरिवाटिका बस स्टैंड का डाक हुआ. इस दौरान इमरान […]

बेतिया : नगर परिषद कार्यालय परिसर में भारी गहमागहमी के बीच नप के वित्तीय 2017-018 के लिए सैरातों की डाक मंगलवार को हुई. डाक में शामिल होने के लिए सुबह से ही संवेदक अपने समर्थकों के साथ नप परिसर में उपस्थित होने लगे. सबसे पहले न्यू हरिवाटिका बस स्टैंड का डाक हुआ. इस दौरान इमरान खान ने सबसे ज्यादा 2 करोड़ 7 हजार बोली लगायी.

बस स्टैंड के लिए डाक राशि 1 करोड़ 97 लाख रूपया निर्धारित की गयी थी.इस तरह 3 लाख 7 हजार रूपया की ज्यादा बोली लगाकर बेतिया बस स्टैंड का डाक हथिया लिया. जबकि भारी माल-वाहक वाहनों के लिए योगापट्टी डुमरी के पवन कुमार गुप्ता ने सबसे ज्यादा बोली लगायी. उन्होंने भारी माल-वाहकों के लिए 84 लाख 25 हजार रूपये की बोली लगायी. जबकि भारी माल-वाहक के लिए सुरक्षित राशि 32 लाख 60 हजार रुपया निर्धारित की गयी.

इस तरह करीब 51 लाख से ज्यादा में भारी माल-वाहक का डाक हुआ. वहीं बस स्टैंड कैंटिंग का डाक 14 हजार की जगह 60 हजार की बोली लगाकर इफ्तेखाब ने ली. इसके अलावे होडिंग का डाक 5 लाख 50 हजार में हुआ. डाक के दौरान नप सभापति अनीस अख्तर, उपसभापति कुमार गौरव उर्फ रिंकी गुप्ता, नप के कार्यपालक पदाधिकारी डा. विपिन कुमार सहित अन्य लोग मौजूद रहे.

दैनिक कौड़ी वसूली के लिए भी हुई डाक : शहर के अवंतिका चौक से लेकर सोआबाबू चौक तक दैनिक कौड़ी वसूली के लिए 1 लाख 90 हजार में हुआ. जबकि शीतला माई स्थान के समीप दैनिक कौड़ी वसूली के लिए एक लाख 31 हजार रुपया में डाक हुई.
नप को सैरातों की डाक से 85 लाख अधिक राजस्व की प्राप्ति : नप के कार्यपालक पदाधिकारी डा. विपिन कुमार ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2017-018 के लिए हुए सैरातों की डाक से करीब 85 लाख से ज्यादा राजस्व की प्राप्ति हुई है. उन्होंने बताया कि इस वर्ष सैरातों की डाक में सुरक्षित राशि की बढ़ोतरी के कारण ज्यादा राजस्व की प्राप्ति हुई है. जबकि पीछले वर्ष बस स्टैंड का डाक मात्र 1 करोड़ 72 लाख रूपये में हुआ था. वहीं भारी माल-वाहक, कौड़ी वसूली, होडिंग आदि से भी इस वर्ष की तुलना कम में डाक हुआ था.
वार्ड पार्षदों की डाक में इंट्री पर थी रोक : नप के सैरातों की डाक के दौरान नगर परिषद के वार्ड पार्षदों की इंट्री पर रोक थी. इसको लेकर वार्ड पार्षद अभिषेक पांडेय व अन्य लोगों ने कड़ा विरोध किया. डाक के पारदर्शिता पर सवाल उठाया. कहा कि सैरातों की डाक में चहेतों डाक दिलाने के लिए ऐसा नप प्रशासन की ओर से किया गया. हालांकि मौके पर मौजूद सदर एसडीपी संजय कुमार झा, नगर थानाध्यक्ष विमलेन्दू कुमार ने आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें