28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ऑपरेशन कर मरीजों को फर्श पर सुलाया

नरकटियागंज : जिले के सरकारी हॉस्पिटलों में दूर-दराज से इलाज कराने आने वाले मरीजों के साथ कैसा व्यवहार किया जाता है. इसकी बानगी शुक्रवार को स्थानीय अनुमंडलीय अस्पताल में देखने को मिली. यहां बंध्याकरण के बाद मरीजों को फर्श पर लिटा दिया गया. इनकी देखभाल को मौके पर न कोई डॉक्टर ही था और न […]

नरकटियागंज : जिले के सरकारी हॉस्पिटलों में दूर-दराज से इलाज कराने आने वाले मरीजों के साथ कैसा व्यवहार किया जाता है. इसकी बानगी शुक्रवार को स्थानीय अनुमंडलीय अस्पताल में देखने को मिली. यहां बंध्याकरण के बाद मरीजों को फर्श पर लिटा दिया गया. इनकी देखभाल को मौके पर न कोई डॉक्टर ही था और न ही अस्पताल का कर्मचारी.

जानकारी के अनुसार, जिला स्वास्थ्य समिति के निर्देश पर गुरुवार को मैरी स्टॉप इंडिया के बैनर तले स्थानीय अनुमंडलीय अस्पताल में महिलाओं का बंध्याकरण आपॅरेशन किया गया. 41 महिलाओं का ऑपरेशन हुआ है. ऑपरेशन के बाद बेड के अभाव में सभी मरीजों को फर्श पर ही रात गुजारनी पड़ी.
आपॅरेशन करानेवाली महिलाओं में सुनीता देवी, संजू देवी, कुमारी देवी, माया देवी, मनीषा देवी, मंजू देवी एवं सरिता देवी ने बताया कि गुरुवार को दोपहर में ऑपरेशन हुआ है. ऑपरेशन कर ओटी से दोपहर तीन बजे ही बाहर निकाला गया. अस्पताल प्रशासन ने बरामदे में फर्श पर गद्दा लगाकर उन्हें सुला दिया. इसके बाद रात के 12 बजे तक इन लोगों को देखने कोई नहीं आया. महिलाओं ने बताया कि जहां उन्हें सुलाया गया, वहां काफी दुर्गंध आ रही थी.
कोट…
अस्पताल में केवल छह बेड ही हैं. इनकी संख्या बढ़ाने के लिए विभाग के वरीय अधिकारियों को लिखा गया है.
डॉ शिव कुमार, उपाधीक्षक, अनुमंडलीय अस्पताल
नरकटियागंज अनुमंडलीय अस्पताल का हाल
महिलाओं का हुआ था बंध्याकरण का ऑपरेशन
– परेशानी के बीच फर्श पर बितानी पड़ी रात

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें