23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन छठ. घाट व सीढ़ी का निर्माण नहीं होने पर गुस्साये

श्रीनगर : थाना क्षेत्र के उत्तरी पटजिरवा पंचायत के वार्ड नंबर 7 अंतर्गत छठघाट पर मनरेगा मद से कराये निर्माण कार्य को लेकर ग्रामीणों ने शनिवार को जमकर प्रदर्शन किया और इसकी शिकायत वरीय पदाधिकारियों से करते हुए इसके समाधान की मांग की. प्रदर्शनकारियों में पूर्व सरपंच प्रेम साह, प्रमोद कुमार, दिलीप कुमार, मोहन साह, […]

श्रीनगर : थाना क्षेत्र के उत्तरी पटजिरवा पंचायत के वार्ड नंबर 7 अंतर्गत छठघाट पर मनरेगा मद से कराये निर्माण कार्य को लेकर ग्रामीणों ने शनिवार को जमकर प्रदर्शन किया और इसकी शिकायत वरीय पदाधिकारियों से करते हुए इसके समाधान की मांग की.

प्रदर्शनकारियों में पूर्व सरपंच प्रेम साह, प्रमोद कुमार, दिलीप कुमार, मोहन साह, गणेश साह, विजय कुमार, योगिंद्र चौधरी, चंद्रिका साह, बेनी साह, नंदकिशोर प्रसाद, ओम प्रकाश प्रसाद, मनोज साह आदि मुख्य रहे. इनलोगों ने बताया कि मनरेगा मद से प्राक्कलन राशि 72 हजार 500 की लागत से छठ घाट के लिए मरम्मती का कार्य किया गया था. लेकिन छठव्रतियों के लिए कराये मरम्मती कार्य में अनियमितता बरती गई हैं. इससे घाट पर पहुंचने वाले व्रतियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.
आरोप है कि तालाब में जाने वाले छठव्रतियों के लिए अर्घ देने वाला जगह पर काफी ऊंचाई पर बना है. हद तो यह कि इसमें सीढ़ी की व्यवस्था नहीं की गयी. जिससे तालाब में व्रतियों को गिरने की आशंका है. प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि मरम्मती कार्य में मुखिया, रोजगार सेवक, जेइ, वार्ड सदस्य एवं ठेकेदार द्वारा राशि का बंदरबांट की गई है.
चेतावनी देते हुए कहा कि जल्द से जल्द मरम्मत कार्य को सुधारा नहीं गया तो जिला के वरीय पदाधिकारियों से शिकायत की जाएगी तथा चंदा एकत्रित कर छठ घाट की मरम्मत कराई जाएगी. इस बाबत मुखिया खुशबून खातून ने कहा कि लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं. उक्त राशि छठ घाट की मरम्मती के लिए नहीं खर्च की गई थी. पोखरा मरम्मती के लिए खर्च किया गया था.
छठ घाटों की व्यवस्था को ले नप प्रशासन ने कसी कमर : बगहा/रामनगर. छठ पूजा को ले शनिवार को नप सभापति प्रतिनिधि फिरोज आलम एवं उप सभापति जितेंद्र राव ने संयुक्त रूप से विभिन्न घाटों का निरीक्षण किया. इस दौरान साफ सफाई एवं घाटों पर जाने वाले पहुंच पथ का जायजा लिया. उनलोगों ने बताया कि सभी छठ घाटों पर लाइट की व्यवस्था रहेगी. पहुंच पथों की साफ सफाई को ले सफाई कर्मियों को तैनात कर दिया गया है. रोस्टर बनाकर एवं जेसीबी मशीन द्वारा सफाई का कार्य कराया जा रहा है. उन्होंने बताया कि सफाई एवं लाइट की व्यवस्था के लिए सभी वार्ड पार्षदों को जवाबदेही सौंप दी गयी है. जिन घाटों पर नदी की गहराई ज्यादा है. वहां अर्घ देने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जायेगी. इस दौरान वार्ड पार्षद व प्रतिनिधि भोलेनाथ यादव, रामाधार सहनी, रंजीत, नागेंद्र सिंह, अशोक पटेल, सुभाष चौधरी, जितेंद्र आदि उपस्थित रहे.
घाट की सफाई को लिये दिया िनर्देश : रामनगर. शनिवार को नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी राजेश ने नगर इलाके के विभिन्न छठ घाटों का निरीक्षण किया़ उन्होंने घाट की सफाई को ले जमादार रमाकांत पांडेय को निर्देशित किया. इस क्रम में मुख्य पार्षद सावित्री देवी, उप मुख्य पार्षद पूनम दिवेदी , स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य भुवनेश्वर अग्रवाल, बृजेश ओझा, अनुपम राय आदि ने भी विभिन्न वार्डो में लगने वाले घाटों का निरीक्षण किया. निरीक्षण दल शहर के रामरेखा नदी छठ घाट बिलासपुर,बेला गोला ,रतनपुरवा आदि घाट शामिल है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें