29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

महिला की मौत पर पीएचसी में हंगामा

लापरवाही : टांका लगाने में देरी होने से गयी जान, परिजनों का फूटा गुस्सा योगापट्टी : स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में बांध्याकरण कराने आयी चनपटिया के रमपुरवा निवासी मणिलाल की पत्नी रंभा देवी की मौत के बाद परिजनों ने जम कर हंगामा किया. परिजनों का आरोप था कि पीएचसी के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ अमितेश रंजन […]

लापरवाही : टांका लगाने में देरी होने से गयी जान, परिजनों का फूटा गुस्सा
योगापट्टी : स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में बांध्याकरण कराने आयी चनपटिया के रमपुरवा निवासी मणिलाल की पत्नी रंभा देवी की मौत के बाद परिजनों ने जम कर हंगामा किया. परिजनों का आरोप था कि पीएचसी के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ अमितेश रंजन ने बांध्याकरण के दौरान पेट खोलने के बाद टांका लगाने के लिए दो हजार रुपये की मांग की.
पैसे नहीं मिलने पर पहले तो उन्होंने आनाकानी की, बाद में किसी तरह से 500 रुपये देने पर टांका लगाया. इससे देरी होने की वजह से मरीज की मौत हो गयी. वहीं, मौत होने का डॉक्टर स्पष्ट कारण नहीं बता सके. इसके बाद सभी ने हंगामा शुरू कर दिया. इधर, हंगामा की सूचना मिलते ही योगापट्टी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और परिजनों को समझा-बुझा कर शांत कराया.
मणिलाल साह ने बताया कि मंगलवार को वह अपनी पत्नी रंभा देवी को बांध्याकरण के लिए स्वास्थ्य केंद्र लाये. रात करीब 11.30 बजे डॉ अमितेश रंजन ने ऑपरेशन किया. मणिलाल का आरोप है कि पेट खोलने के बाद डॉ अमितेश उनके पास आये और टांका लगाने के लिए दो हजार रुपये मांगे. इसपर उसने पैसे नहीं होने की बात कही, जिसपर डॉक्टर ने खुला पेट छोड़ दिया. बाद में इसके ससुर ने 500 रुपये दिये, तब जाकर डॉक्टर ने टांका लगाया. हालांकि, इसके थोड़ी देर बाद ही रंभा देवी की मौत हो गयी. इसकी सूचना परिजनों को तीन घंटे बाद दी गयी.
इधर, बुधवार की सुबह मौत की सूचना पर दर्जन भर की संख्या में आये लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया. सूचना पर योगापट्टी पुलिस मौके पर पहुंच समझाने में जुट गयी. इधर, लोगों के आक्रोश को देखते हुए इसकी सूचना जिला स्वास्थ्य को दी गयी. जिला स्वास्थ्य समिति की टीम मौके पर आकर मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया. टीम ने कहा कि मुआवजे के तौर पर दो लाख रुपये दिये जायेंगे. इसमें से 50 हजार का चेक गुरुवीर को मिल जायेगा. बाकी डेढ़ लाख मृतका के बच्चों के बैंक खाते में जमा कराया जायेगा.
एक हाथ से विकलांग हैं मणिलाल
पीएचसी में बांध्याकरण के लिए आयी जिस रंभा देवी का ऑपरेशन के बाद टांका लगाने के लिए डॉक्टर पर पैसा मांगने का आरोप है, उस रंभा देवी देवी के पति मणिलाल दाहिने हाथ से विकलांग है. उनका एक हाथ नहीं है. मणिलाल ने बताया कि उन्होंने डॉक्टर ने काफी गुहार लगायी. अपनी मजबूरी भी गिनायी. जुड़वा बच्चों की कसम भी खायी, लेकिन डॉक्टर बिना पैसा टांका लगाने के लिए राजी नहीं हुए
मेरी तरफ से कोई गलती नहीं की गयी है. महिला का पहले बड़ा ऑपरेशन हो चुका था. बाद में फिर ऑपरेशन होने के चलते यह घटना घटी. पैसा मांगने जैसा आरोप बेबुनियाद है. महिला की मौत रात में दो बजे हुई है.
डॉ अमितेश रंजन, प्रभारी चिकित्साधिकारी योगापट्टी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें