20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रक्सौल में 305 कार्टन चोरी की होमियोपैथिक दवाएं बरामद नेपाल भेजने की थी योजना

रक्सौल : शहर के एक भारतीय कॉलोनी स्थित एक गोदाम से पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर लाखों रुपये की चोरी की दवा बरामद की है. जिसे दिल्ली से चुराया गया था और इसे नेपाल भेजने की योजना थी. लेकिन चोरी का माल नेपाल जाने से पहले ही पुलिस ने उसे जब्त कर लिया […]

रक्सौल : शहर के एक भारतीय कॉलोनी स्थित एक गोदाम से पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर लाखों रुपये की चोरी की दवा बरामद की है. जिसे दिल्ली से चुराया गया था और इसे नेपाल भेजने की योजना थी. लेकिन चोरी का माल नेपाल जाने से पहले ही पुलिस ने उसे जब्त कर लिया है. गुप्त सूचना के आधार पर पहुंचे रक्सौल नगर इंस्पेक्टर उग्रनाथ झा के नेतृत्व की टीम के द्वारा उक्त बरामदगी की गयी है. इसकी जानकारी देते हुए पुलिस निरीक्षक श्री झा ने बताया कि भारतीया कॉलोनी के एक गोदाम में चोरी की दवा रखे होने की खबर थी. इसके बाद छापेमारी की गयी है और 305 कार्टन दवा को बरामद किया गया है.

जिसका मूल्य 10 लाख से अधिक है. दवाओं में कई प्रकार की दवाएं शामिल हैं. मौके पर पहुंचे दवा कंपनी बानलैब्स प्रालि के नेपाल कंट्री इंचार्ज एसके चौबे ने बताया कि गत 26 अक्तूबर को दिल्ली से 1195 कार्टन दवा चोरी हुयी थी. इसके बाद कंपनी के अधिकारी कपील सेठ के द्वारा दिल्ली के विजय बिहार थाने में कांड दर्ज कराया गया था.

उसी चोरी की दवाओं में से 305 कार्टन दवा रक्सौल से बरामद हुयी है और भी जगहों पर सूचना के आधार पर छापेमारी की जा रही है. यहां बता दे कि सीमाई इलाके ऐसा एक संगठित गिरोह काम करता है जो देश भर से चोरी हुये समानो का दो नंबर कागज बनाकर उन्हे नेपाल भेजने का काम करता है. जिससे देश के राजस्व को काफी क्षति पहुंचती है और ट्रांसपोर्टर, व्यापारी मोटी काली कमाई करते है. इधर, पुलिस की इस कार्रवाई के बाद गड़बड़झाला करने वालो में हड़कंप है. इंस्पेक्टर श्री झा ने बताया कि जब्त किये गये माल को दूसरे गोदाम में रखकर सील कर दिया गया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें