18.1 C
Ranchi
Tuesday, March 19, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बलुआ राजड्रग के मालिक पर गोलीबारी का मुख्य सूत्रधार शातिर रिशु गिरफ्तार

घटना में लाइनर की भूमिका में था रिशु, पॉलिटेक्निक का है छात्र मोतिहारी : शहर के बलुआ बाजार स्थित राज ड्रग के मालिक राजीव रंजन को गोली मार घायल करने वाले गिरोह का मास्टर माइंड रिशु श्रीवास्तव मंगलवार की रात पकड़ा गया. पुलिस ने छतौनी छोटाबरियारपुर स्थित आवास पर छापेमारी कर उसे गिरफ्तार किया. उसकी […]

घटना में लाइनर की भूमिका में था रिशु, पॉलिटेक्निक का है छात्र
मोतिहारी : शहर के बलुआ बाजार स्थित राज ड्रग के मालिक राजीव रंजन को गोली मार घायल करने वाले गिरोह का मास्टर माइंड रिशु श्रीवास्तव मंगलवार की रात पकड़ा गया. पुलिस ने छतौनी छोटाबरियारपुर स्थित आवास पर छापेमारी कर उसे गिरफ्तार किया. उसकी गिरफ्तारी से दवा व्यवसायी गोलीकांड का पूर्णरूप से भंडाफोड़ पुलिस ने कर लिया है.
उसने घटना में लाइनर की भूमिका निभायी थी.साथ ही घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों को हथियार व बाइक उसी ने मुहैया कराया था. एसपी जितेंद्र राणा ने बताया कि रिशु पॉलिटेक्निक कॉलेज पटना का छात्र है, लेकिन उसकी सांठगांठ सेंट्रल जेल व रिमांड होम में बंद खूंखार अपराधियों से है.
जेल में बंद अपराधियों के इशारे पर रंगदारी के लिए शहर के व्यवसायियों को उन्हें उपलब्ध कराता है. छतौनी मधुबन छावनी चौक स्थित गणपति ट्रेडर्स के मालिक विक्रम कुमार को रंगदारी के लिए गोली मारने में पहली बार पकड़ा गया था.जेल जाने के बाद बड़े अपराधियों से उसकी पहचान हो गयी. जेल से जमानत पर छूटने के बाद उनके लिए काम करने लगा. उन्होंने बताया कि राज ड्रग के मालिक को गोली मार कैश लूटने का प्लान जेल में बंद शातिर बिट्टू मिश्रा ने बनायी थी. बिट्टू मिश्रा ने इसके लिए रिशु श्रीवास्तव से संपर्क किया. वहीं रिशु ने अभिषेकमणी त्रिपाठी, रोहित कुमार, नवनीत कुमार सहित अन्य बदमाशों को इकठ्ठा कर बाइक व हथियार देकर घटना को अंजाम दिलाया था. घटना घंटो बाद ही अभिषेकमणी त्रिपाठी व रोहित पुलिस के हत्थे चढ़ गये. दोनों ने ही रिशु के नाम का खुलासा किया था.
एसपी ने बताया कि जेल के अपराधियों से उसकी सांठगांठ का ठोस साक्ष्य भी मिला है. उसके मोबाइल में कई अपराधियों ने मोबाइल नंबर मिले है. कुख्यात राहुल सिंह व कुणाल सिंह से उसके बेहतर संबंध है. छापेमारी में नगर इंस्पेक्टर आनंद कुमार, छतौनी इंस्पेक्टर विजय कुमार, दारोगा अमितेश कुमार, संजीव कुमार, नागेंद्र सहनी सहित अन्य शामिल थे.
रिमांड होम के बदमाशों का हेडबॉस है रिशु : पुलिस के अनुसार, रिशु श्रीवास्तव रिमांड होम में बंद बाल बंदियों का हेडबॉस है.गणपति ट्रेडर्स के मालिक विक्रम को रंगदारी के लिए गोली मारने में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा था.उस समय जुबेनाइल एक्ट के तहत उसे रिमांड होम भेज दिया गया था. पुलिस का कहना है कि रिशु के कहने पर रिमांड होम के बाल बंदी बाहर निकल उसके इशारे पर अपराध करते है.
तुरकौलिया : रघुनाथपुर ओपी थाना क्षेत्र के सपही सागर टोला गांव में मंगलवार की रात कपड़ा व्यवसायी के घर से 10 लाख रुपये की संपत्ति चोरों ने गायब कर दी. गृहस्वामी लक्ष्मी सिंह ने थाना में अज्ञात चोरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. बताया है कि चोर घर की बाउंड्री पार कर घर में प्रवेश किया. इसके बाद तीन कमरों का ताला तोड़ जेवर, कपड़ा, बरतन सहित करीब 10 लाख रुपये मूल्य की संपत्ति चोरी कर ली.
सुबह जगने पर देखा तो तीनों रूम का ताला टूटा हुआ था. इस संबंध में छानबीन शुरू की तो घर से दक्षिण नदी किनारे पेटी व सूटकेस को तोड़ कर चोरों ने सभी सामग्री ले फरार थे, जहां टूटे हुए पेटी व सूटकेस को स्थानीय मुखिया राजेंद्र सहनी के समझ लाया. सूत्रों के मुताबिक इस घटना में नशाखुरानी गिरोह के सदस्य का हाथ है.
बता दें कि गृहस्वामी का बलुआ विश्वनाथ मार्केट में लक्ष्मी वस्त्रालय नामक प्रतिष्ठान है. ओपी प्रभारी बीके सिंह ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन की जा रही है. मामले का खुलासा जल्द किया जायेगा. इधर इस तरह की अापराधिक घटना से ग्रामीण परेशान है. लोगों ने रात्रि गश्त बढ़ाने की मांग की है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें