29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

क्रिकेट के भगवान क्या बन पायेंगे बॉक्स ऑफिस के भगवान?

क्रिकेट के भगवान कहे जानेवाले सचिन तेंदुलकर की बायोग्राफी ‘सचिन : ए बिलियन ड्रीम्स’ शुक्रवार 26 मई को प्रदर्शित हो रही है. इस फिल्म के निर्माता देशभर में सचिन तेंदुलकर के प्रशंसकों को उनकी कहानी सुनाना चाहते हैं, जिसके चलते यह हिंदी, अंग्रेजी, मराठी, तमिल और तेलुगू में रिलीज की जायेगी. फिल्म निर्माता रवि भागचंदका […]

क्रिकेट के भगवान कहे जानेवाले सचिन तेंदुलकर की बायोग्राफी ‘सचिन : ए बिलियन ड्रीम्स’ शुक्रवार 26 मई को प्रदर्शित हो रही है. इस फिल्म के निर्माता देशभर में सचिन तेंदुलकर के प्रशंसकों को उनकी कहानी सुनाना चाहते हैं, जिसके चलते यह हिंदी, अंग्रेजी, मराठी, तमिल और तेलुगू में रिलीज की जायेगी.

फिल्म निर्माता रवि भागचंदका कहते हैं, सचिन तेंदुलकर एक सनसनी हैं, जो भाषा से परे हैं. उन्होंने स्पष्ट रूप से ऐसे युग का निर्माण किया है, जिस पर प्रत्येक भारतीय गर्व कर सकता है. सचिन क्रिकेट से चार साल पहले संन्यास ले चुके हैं, लेकिन अभी भी स्टेडियम में उनके पोस्टर लिये प्रशंसक दिख जाते हैं.

ऐसे में यह सवाल उठना लाजिमी है कि सचिन का यह कद क्या उनकी फिल्म को उस हद तक कामयाबी दिला सकता है, जितनी बड़ी उनकी छवि है? गौरतलब है कि कुछ महीनों पहले क्रिकेटर महेंद्र सिंह धौनी पर ‘एमएस धौनी- द अनटोल्ड स्टोरी’ रिलीज हुई थी.

इसे फीचर फिल्म की तरह बनाया गया था. धोनी का किरदार अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने अदा किया था. फिल्म को मनोरंजक बनाने के लिए कुछ किस्से गढ़े भी गये थे. यह फिल्म उन लोगों को भी पसंद आयी, जो धौनी या क्रिकेट के बारे में कम जानते हैं क्योंकि इसमें एक कहानी थी.

‘सचिन ए बिलियन ड्रीम्स’ के लिए सचिन को मिल रही हैं ट्विटर पर शुभकामनाएं

लेकिन सचिन पर बनी फिल्म तथ्यपरक है. इसमें सचिन के बचपन को दिखाने के लिए कलाकार लिया गया है, लेकिन इसमें कोई ड्रामा नहीं है. ज्यादातर सचिन ही बात कर अपने बारे में बतायेंगे.

सचिन के साथ-साथ उनके परिवार के कई सदस्य मां, पत्नी, भाई के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी और पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज विरेंद्र सहवाग भी फिल्म में नजर आयेंगे. बताया जा रहा है कि इस फिल्म के जरिये सचिन के बारे में ऐसी बातें पता चलेंगी, जो ज्यादा लोग नहीं जानते हैं. यही आम दर्शक के लिए सबसे दिलचस्प बात होगी.

‘सचिन : अ बिलियन ड्रीम्स’ में 10 साल के बच्चे की यात्रा को दिखाया जाएगा, जब वह भारत के पहले विश्व कप जीतने वाले कप्तान कपिल देव को ट्रॉफी पकड़े हुए देखता है.

सचिन की बायोपिक फिल्म के प्रीमियर में शामिल हुए सितारे

हालांकि फिल्म को प्रोमोशन तो जमकर किया जा रहा है, लेकिन जेम्स अस्र्किन द्वारा निर्देशित इस फिल्म को लेकर फिलहाल कोई उत्साह नजर नहीं आ रहा है क्योंकि यह एक वृत्तचित्र जैसी है और इस तरह की फिल्मों में भारतीय ज्यादा रुचि नहीं लेते. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि ‘सचिन- ए बिलियन ड्रीम्स’ बॉक्स ऑफिस पर कैसा प्रदर्शन करती है.

लेकिन इन सब से इतर सचिन का मानना है कि क्रिकेट से पहले और बाद में कई चीजें जो उनके प्रशंसकों को जाननी चाहिए. उन्हें उम्मीद है कि उनकी फिल्म से दर्शक कुछ न कुछ ले जायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें