27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

#HappyBirthdayRandeepHooda : रियलिस्टिक एक्टर रणदीप हुड्डा के बारे में जानें 9 रोचक बातें PHOTOS

बॉलीवुड में रियलिस्टिक किस्म की एक्टिंग के जरिये अपनी पहचान बना चुके अभिनेता रणदीप हुड्डा आज अपना 41वां जन्मदिन मना रहे हैं. मूल रूप से हरियाणा के रोहतक के रहनेवाले रणदीप ने संघर्षों के बीच सफलता तक अपनी राह बनायी है. पढ़ाई पूरी करने के बाद विदेश की धरती पर अपना खर्च चलाने के लिए […]

बॉलीवुड में रियलिस्टिक किस्म की एक्टिंग के जरिये अपनी पहचान बना चुके अभिनेता रणदीप हुड्डा आज अपना 41वां जन्मदिन मना रहे हैं. मूल रूप से हरियाणा के रोहतक के रहनेवाले रणदीप ने संघर्षों के बीच सफलता तक अपनी राह बनायी है. पढ़ाई पूरी करने के बाद विदेश की धरती पर अपना खर्च चलाने के लिए उन्हें होटल में बर्तन साफ करनेसे लेकर टैक्सी भी चलानी पड़ी.

आज वह बॉलीवुड में एक स्थापित कलाकार के रूप में जाने जाते हैं. बॉलीवुड में जहां रणदीप हुड्डा ने अपने काम के दम पर पहचान बनायी, तो वहीं उनका नाम का सुष्मिता सेन, अदिति राव हैदरी, चित्रांगदा सिंह, नीतू चंद्रा और लीजा हेडन जैसी अभिनेत्रियों के साथ भी जुड़ा.

रणदीप हुड्डा के बारे में आइए जानें ऐसी ही कुछ रोचक बातें-

  • रणदीप हुड्डा का जन्म 20 अगस्त 1976 को रोहतक जिले के गांव सांघी में एक जाट फैमिली में हुआ था. इनके पिता रणबीर हुड्डा एक सर्जन हैं, मां आशा भाजपा नेत्री हैं. बहन अंजली डॉक्टर और छोटे भाई सिविल इंजीनियर हैं.
  • रणदीपकी शुरुआती पढ़ाई मोतीलाल नेहरू स्कूल, सोनीपत से हुई है. पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री के लिए वह अस्ट्रेलिया के मेलबर्न चले गये. यहीं से रणदीप के संघर्ष की कहानी शुरू हुई. पॉकेट मनी के लिए उन्होंने एक होटल में वेटर का काम किया, बर्तन साफ किये और टैक्सी भी चलायी.
  • पढ़ाई पूरी करने के बाद वापस इंडिया आ गये.उन्होंने बहन से प्रेरित होकर थिएटर की तरफ रुख किया. इन्हीं दिनों एक प्ले की रिहर्सल के दौरान फिल्म डायरेक्टर मीरा नायर की नजर रणदीप पर पड़ी. उनके काम से प्रभावित होकर मीरा ने उन्हें अपनी फिल्म ‘मॉनसून वेडिंग’ ऑफर कर दी.
  • इस फिल्म के साथ उनकेकरियर की गाड़ी बॉलीवुड की पटरी पर चल पड़ी. हालांकि शुरुआत में उन्हें खास सफलता नहीं मिली. उन्होंने मॉडलिंग भी की. रणदीप अपने करियर का टर्निंग प्वाइंट फिल्म ‘वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ को मानते हैं.
  • इसके बाद उनकेपास फिल्मों की लाइनलगगयी. ‘वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई’ के अलावा, रणदीप ने ‘जन्नत 2’, ‘मर्डर 3’, ‘हाइवे’, ‘लाल रंग’, ‘किक’, ‘सरबजीत’, ‘साहेब, बीवी और गैंगस्टर’, ‘रंगरसिया’, ‘सुलतान’ जैसी फिल्मों में उल्लेखनीय काम किया है.
  • फिल्म ‘सरबजीत’ के लिए रणदीप हुड्डा ने 28 दिनों में 18 किलो वजन कम किया था. इस फिल्म के रिलीज से पहले रणदीप ने एक इंटरव्यू में कहा था, मेरा मानना है कि शारीरिक बदलाव से कहीं ज्यादा महत्वपूर्ण होता है एक्टर का भावनात्मक होना. इस फिल्म के लिए रणदीप को स्टारडस्ट बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला था.
  • रणदीप को शो जंपिंग, पोलो,हॉर्स रेसिंग जैसे खेलों का काफी शौक है.उन्हें हमेशा से खेलों में काफी इंटरेस्ट रहा है और कई खेलों में उन्होंने राष्ट्रीय पुरस्कार भी जीते हैं.
  • एक्टिंग से इतर भी रणदीप चर्चामेंरहते हैं. बात चाहे फीमेल कोस्टार्स और एक्टेसेजसे रिलेशन की हो, या सोशल मीडिया पर अपने दिल की बात बेलाग-लपेट रखने की.

https://www.instagram.com/p/BV2GjERAHxi/

  • रणदीप हुड्डा ने जाट आरक्षण आंदोलन, गुड़गांव का नाम बदलने, चंडीगढ़ में आईएएस की बेटी से छेड़छाड़ के मामले में अपनी बात खुलकर रखी. हाल ही में रोहतक के कुलदीप रूहिल द्वारा बनायी जा रही डॉक्यूमेंट्री चीर हरण का ट्रेलर सोशल मीडिया पर डालकर रणदीप मीडिया की सुर्खियों में रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें