29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Crackers Ban पर नीना गुप्ता की बेटी मसाबा हुई Troll, दिया ऐसा जवाब, मिला इन Celebs का Support

दिल्ली-एनसीआर में दिवाली पर पटाखों की बिक्री पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा लगायी गयी रोक पर पूरे देश में बहस चल पड़ी है. कोई इस फैसले के पक्ष में खड़ा है, तो कोई विपक्ष में. लेकिन इस बहस ने एक अलग ही रंग ले लिया, जब फिल्म और टीवी अभिनेत्री नीना गुप्ता की बेटी फैशन डिजायनर […]

दिल्ली-एनसीआर में दिवाली पर पटाखों की बिक्री पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा लगायी गयी रोक पर पूरे देश में बहस चल पड़ी है. कोई इस फैसले के पक्ष में खड़ा है, तो कोई विपक्ष में.

लेकिन इस बहस ने एक अलग ही रंग ले लिया, जब फिल्म और टीवी अभिनेत्री नीना गुप्ता की बेटी फैशन डिजायनर मसाबा गुप्ता को उनके जन्म की पृष्ठभूमि को लेकर ट्रॉल होना पड़ा.

लेकिन इन ट्रॉल्स का मसाबा ने पूरी शालीनता के साथ लेकिन काफी तगड़ा जवाब दिया है. इसके लिए मसाबा का साथ दिया है सोनम कपूर, हुमा कुरैशी और चेतन भगत जैसी सेलिब्रिटीज ने.

दरअसल,हुआ कुछ यूं कि पिछले दिनों मसाबा ने पटाखा बैन को अपना समर्थन देतेहुए एक ट्वीट किया. इस पर उन्हें ट्विटर पर लोगों ने उन्हें गंदे कमेंट्स करना शुरू कर दिया.

ट्रोलर्स ने मसाबा को ‘नाजायज वेस्ट इंडियन’ और ‘बास्टर्ड’ तक कहना शुरू कर दिया. लेकिन मसाबा ने इसका बड़ी हिम्मत के साथ जवाब दिया.

मसाबा ने ट्वीट किया, हाल ही में मैंने देश की हर छोटी-बड़ी समस्या की तरह ही सुप्रीम कोर्ट द्वारा पटाखा बैन के समर्थन में भी ट्वीट किया, जिससे ट्रोलिंग और कमेंट्स का दौर शुरू हो गया.

मसाबा ने आगे लिखा है कि लोग उन्हें ‘बास्टर्ड’ या ‘नाजायज वेस्ट इंडियन’ कह रहे हैं लेकिन उन्हें इस पर गर्व है और यह उनकी पहचान है. उन्होंने आगे लिखा कि ट्रोल उन्हें और मजबूत बनाता है.

बता दें कि मसाबा, नीना गुप्ता और वेस्ट इंडीज के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी विवियन रिचर्ड्स की ‘लव चाइल्ड’ मसाबा ने बुधवार को इंस्टाग्रामपर भी एक खुला पत्रशेयर किया.

मसाबा ने लिखा, मुझे ‘नाजायज वेस्ट इंडियन’ कह कर गाली देने से मेरा सीना सिर्फ गर्व से फूलता है. मैं दो सबसे वैध व्यक्तित्वों की अवैध संतान हूं और मैंने निजी तौर पर और पेशेवर तौर पर भी अपने जीवन को सबसे अच्छा बनाया है.

डिजाइनर मसाबा कहती हैं, 10 साल की उम्र से वह यह सब सुनती आ रही हैं, और उन्हें इसकी आदत हो गयी है. मसाबा ने यह भी कहा कि उन्हें अपनी जड़ों पर गर्व है.

उन्होंने अपने इस लेटर में लिखा – इसलिए, कृपया आगे बढ़ें और अगर इससे आपको अच्छा महसूस होता है मुझे भला-बुरा कहते रहें. लेकिन इतना जान लें कि मुझे एक भारतीय-कैरेबियाई महिला होने पर गर्व है.

बहादुर मसाबा के इस जवाब से सोशल मीडिया का एक बड़ा तबका प्रभावित है. कई लोग मसाबा की प्रशंसा और समर्थन में आ गये हैं. इनमें कई सेलिब्रिटीज भी शामिल हैं.

लेखक और स्क्रिप्ट राइटर चेतन भगत ने मसाबा के समर्थन में ट्वीट किया, जबकि चेतन भगत खुद पटाखा बैन के खिलाफ थे.

अभिनेत्रीसोनम कपूर ने भी मसाबा के प्रति अपना प्यार जताया है.

हुमा कुरैशी भी मसाबा के समर्थन में यह ट्वीट किया है.

गौरतलब है कि मसाबा एक फैशन डिजाइनर हैं. बीते कुछ समय से वह ब्यूटी प्रोडक्ट की इंडस्ट्री में भी काफी एक्टिव हैं. 2015 में उन्होंने फिल्म प्रोड्यूसर मधु मंटेना से शादी की. मसाबा अपनी मां नीना गुप्ता सेकाफी करीब हैं. नीना ने अकेले ही मसाबा की परवरिश की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें