20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

प्रोफेसरों पर हमले के मामले में कुलपति ने ममता सरकार से कार्रवाई करने की मांग की

कोलकाता : कलकत्ता विश्वविद्यालय के कुलपति सुरंजन दास ने आज पश्चिम बंगाल सरकार से अपील की कि वह कथित तौर पर तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद के कार्यकर्ताओं की ओर से प्रोफेसरों पर किए गए हमले के खिलाफ कार्रवाई करे. सुरंजन दास ने कहा कि यदि उनकी रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई नहीं की गयी तो […]

कोलकाता : कलकत्ता विश्वविद्यालय के कुलपति सुरंजन दास ने आज पश्चिम बंगाल सरकार से अपील की कि वह कथित तौर पर तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद के कार्यकर्ताओं की ओर से प्रोफेसरों पर किए गए हमले के खिलाफ कार्रवाई करे.

सुरंजन दास ने कहा कि यदि उनकी रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई नहीं की गयी तो उनके लिए कुलपति के तौर पर काम करना मुश्किल हो जाएगा. दास ने कहा, मैंने घटना के बाबत एक रिपोर्ट शिक्षा मंत्री को सौंपी है.मैंने गोपनीय रिपोर्ट में साफ-साफ लिखा है कि उस दिन क्या हुआ, किन लोगों पर हमला किया गया और हमले में कौन लोग शामिल थे. मैंने साफ तौर पर लिखा है कि यदि कार्रवाई नहीं की गयी तो मेरे लिए कुलपति के तौर पर काम करना मुश्किल हो जाएगा और इससे प्रशासन प्रभावित होगा.

बीते बुधवार को कथित तौर पर तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद के कार्यकर्ताओं की ओर से कलकत्ता विश्वविद्यालय के प्रोफेसरों पर किए गए हमले की पृष्ठभूमि में कुलपति ने ये बातें कही हैं. कुलपति ने कहा, यदि आप उस दिन का वीडियो फुटेज देखें तो हमले के वक्त मैं अपने सहकर्मियों को बचाने के लिए वहां था. मैंने इसे रोकने के लिए अपनी सबसे बेहतर कोशिश की. यदि मैं कुछ नहीं कह रहा हूं तो इसका मतलब यह नहीं है कि मैं चुप हूं. मेरे काम मेरे शब्दों से ज्यादा तेज बोलते हैं. इस बीच, हमले के शिकार हुए प्रोफेसरों ने आज राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी से मुलाकात की और उन्हें घटना की जानकारी दी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें