34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ममता को हुआ भाजपा फोबिया : अमित शाह

कोलकाता में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने तृणमूल नेतृत्व पर साधा निशाना नारद स्टिंग पर तृणमूल के आरोपों को किया खारिज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने लगातार दूसरे दिन मुख्यमंत्री और तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी पर राजनीतिक हमला बोला. उन्होंने कहा कि ममता दीदी को ‘भाजपा फोबिया’ हो गया है. उन्हें हर तरफ […]

कोलकाता में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने तृणमूल नेतृत्व पर साधा निशाना
नारद स्टिंग पर तृणमूल के आरोपों को किया खारिज
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने लगातार दूसरे दिन मुख्यमंत्री और तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी पर राजनीतिक हमला बोला. उन्होंने कहा कि ममता दीदी को ‘भाजपा फोबिया’ हो गया है. उन्हें हर तरफ भाजपा ही दिखायी दे रही है. उन्होंने तृणमूल कांग्रेस पर तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया.
कोलकाता : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्हें (ममता बनर्जी) ‘भाजपा फोबिया’ हो गया है. उन्हें सिर्फ भाजपा ही दिख रही है.
चाहे सारधा मामला हो या नारदा. सभी में उन्हें भाजपा ही दिखती है. राज्य में कोई भी घटना होती है तो उन्हें अब सिर्फ भाजपा दिखती है. शाह ने वामदलों पर चुटकी लेते हुए कहा कि कहां मुख्यमंत्री की जुबान पर उनका नाम (वाम दल) होना चाहिए, लेकिन अब ममता दीदी को सिर्फ भाजपा ही सामने दिख रही है. प्रेस क्लब में संवाददाताओं से बातचीत में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा: सारधा व अन्य चिटफंड घोटालों में तृणमूल के नेताओं व राज्य के मंत्रियों ने गरीबों का पैसा लिया.
नारद स्टिंग ऑपरेशन में देखा गया कि उनके मंत्री, सांसद व विधायक घूस ले रहे हैं और यह आरोप नहीं, सच्चाई है. पूरे भारत ने वह वीडियो देखा है. तो इसमें भाजपा ने क्या किया. यह कुछ नहीं, ममता बनर्जी सिर्फ अपना मुंह बचाने में लगी हुई हैं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा भाजपा को सांप्रदायिक पार्टी कहे जाने पर शाह ने कहा कि भाजपा कोई सांप्रदायिक पार्टी नहीं, बल्कि विकास की पार्टी है. भाजपा का उद्देश्य सिर्फ देश का विकास करना है और यह ‘ सबका साथ सबका विकास ‘ का नारा लेकर आगे बढ़ रही है. इसमें सांप्रदायिकता का कोई स्थान नहीं है.
जो लोग संप्रदाय को लेकर राजनीति करते हैं, वह ही ऐसा कह सकते हैं. बंगाल में वर्तमान सरकार तुष्टीकरण की राजनीति कर रही है. दुर्गापूजा प्रतिमा विसर्जन के लिए हाइकोर्ट से अनुमति लेनी पड़ती है. सरस्वती पूजा की अनुमति नहीं दी जा रही. रामनवमी व हनुमान जयंती पर जुलूस निकालने की अनुमति नहीं दी जा रही. भाजपा कार्यकर्ताओं को पीटा जा रहा है. लेकिन सत्तारूढ़ पार्टी के इस हिंसा का जवाब हम विकास के जरिये देंगे. भाजपा फिर से सोनार बांग्ला का पुनर्निर्माण करना चाहती है. उन्होंने दावा किया कि 2019 में लोकसभा के होने वाले चुनाव में भाजपा को बंगाल से सबसे अधिक सीटें मिलेंगी.
शाह ने कहा कि केंद्र में यूपीए सरकार के कार्यकाल में भी बंगाल सरकार को उतना फंड नहीं मिला था, जितना एनडीए सरकार ने दिया है. 13वें वित्त आयोग के दौरान पश्चिम बंगाल को 1.03 लाख करोड़ रुपये का अनुदान मिला था, जिसे 14वें वित्त आयोग में वर्तमान सरकार ने बढ़ा कर 2.89 लाख करोड़ कर दिया है. इसके साथ ही अन्य योजनाओं के लिए भी दी जानेवाली राशि को केंद्र ने बढ़ाया है.
बहानेबाजी से सरकार नहीं चलती : दिल्ली नगर निगम चुनावों में भाजपा की एक और बड़ी जीत के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को कहा कि दिल्ली के लोगों ने ‘नकारात्मक राजनीति’ को खारिज कर दिया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व पर अपनी मंजूरी की मुहर लगा दी है. इसे लेकर जहां आम आदमी पार्टी के मनीष सिसोदिया ने इवीएम में छेड़छाड़ को लेकर आरोप लगाया. वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल का नाम लिए बगैर कहा कि जनता ने नकारात्मक राजनीति को खारिज कर दिया है. शाह ने यहां संवाददाताओं से कहा कि यह भाजपा के लिए यह एक अभूतपूर्व जीत है. वह दिल्ली के लोगों के प्रति आभार व्यक्त करते हैं. यह मोदीजी के नेतृत्व की जीत है.
उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों ने नकारात्मक राजनीति और बहानेबाजी की राजनीति को खारिज कर दिया है और मोदीजी के विजयरथ को आगे बढ़ाने में मदद की है. यह मोदीजी के नेतृत्व को मान्यता देना है. गौरतलब है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह तीन दिन के बंगाल दौरे पर हैं.
तृणमूल पर तुष्टीकरण की राजनीति का आरोप
कोलकाता. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने तृणमूल कांग्रेस के इस आरोप को खारिज कर दिया कि नारद समेत भ्रष्टाचार के विभिन्न मामलों में तृणमूल के नेताओं को फंसाने के लिए साजिश रची गयी थी.
उन्होंने कहा कि कोई साजिश नहीं रची गयी. उन्हें (तृणमूल नेता) टीवी पर धन लेते हुए देखा गया. पूरी दुनिया इसे देख सकती है. भाजपा अध्यक्ष ने तृणमूल कांग्रेस सरकार पर ‘तुष्टीकरण की राजनीति’ करने का आरोप लगाया और कहा कि राज्य में कोई उद्योग नहीं है. यहां सिर्फ बमों का उद्योग पनपा है. नकली मुद्रा राज्य में आ रही है और इसे रोका नहीं गया. उन्होंने कहा कि वाममोरचा की हार के बाद राज्य की जनता ने सोचा कि विकास होगा, लेकिन तृणमूल कांग्रेस के शासन में भी बंगाल पिछड़ता ही रहा. उन्होंने दावा किया कि जहां भी भाजपा सत्ता में है, वहां विकास हुआ है.
‘एबार बांग्ला’ का लक्ष्य
अमित शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का अगला लक्ष्य बंगाल है. भाजपा ‘एबार बांग्ला’ के नारे के साथ राज्य में संगठन को मजबूत करना चाहती है. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं के लोगों के घर-घर जाकर केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी देने के अभियान की शुरुआत की. पार्टी कार्यकर्ता घर-घर जाकर केंद्र सरकार द्वारा बंगाल को दी गयी सुविधाओं व फंड के बारे में बतायेंगे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें