27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गदगद हुआ चाय श्रमिक परिवार

वीवीआइपी गेस्ट. अमित शाह के लिए पकाया सादा भोजन नक्सलबाड़ी : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जैसे महा वीवीआइपी गेस्ट पाकर नक्सलबाड़ी में रहने वाले एक गरीब चाय श्रमिक के परिवार गदगद हैं. इन लोगों ने सपनों में भी नहीं सोचा था कि विभिन्न चुनावों में पूरे भारत में भाजपा का डंका बजवाने वाले […]

वीवीआइपी गेस्ट. अमित शाह के लिए पकाया सादा भोजन
नक्सलबाड़ी : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जैसे महा वीवीआइपी गेस्ट पाकर नक्सलबाड़ी में रहने वाले एक गरीब चाय श्रमिक के परिवार गदगद हैं. इन लोगों ने सपनों में भी नहीं सोचा था कि विभिन्न चुनावों में पूरे भारत में भाजपा का डंका बजवाने वाले अमित शाह कभी उनके घर पर आयेंगे और जमीन पर बैठकर खाना खायेंगे. मंगलवार को इस परिवार के घर वह सबकुछ हुआ जिसकी इन्होंने कभी कल्पना नहीं की थी. अमित शाह मंगलवार को एक दिवसीय सिलीगुड़ी दौरे पर हैं. सुबह वह नयी दिल्ली से बागडोगरा हवाई अड्डा पहुंचे और वहां से एक होटल पहुंच गये.
कुछ देर तक यहां रूकने के बाद वह ऐतिहासिक नक्सबाड़ी आंदोलन के लिए मशहूर नक्सलबाड़ी रवाना हो गये. श्री शाह तथा भाजपा के तमाम बड़े नेता नक्सलबाड़ी से कुछ ही दूरी पर स्थित दक्षिण काठियाजोत गांव पहुंचे और यहां एक गरीब आदिवासी परिवार राजू महली के घर डेरा जमा दिया.
इस परिवार को अमित शाह के आने की सूचना पहले ही दे दी गई थी. कार्यक्रम के अनुसार अमित शाह तथा अन्य भाजपा नेताओं को इनके घर ही दोपहर का खाना ग्रहण करना था. दिन के करीब डेढ़ बजे सभी नेता इनके घर पहुंच गये. राजू महली पेशे से रंग मिस्त्री है, जबकि उसकी पत्नी गीता महली एक चाय बागान में श्रमिक है. अमित शाह के घर आने की खबर से यह गरीब परिवार पहले से ही काफी खुश था.
कल से ही सुरक्षा कर्मियों ने इनके घर पर डेरा डाल रखा था. कल से ही तमाम आला अधिकारी इनके घर पर आवाजाही कर रहे थे. इस परिवार का सीना गर्व से चौड़ा हो रहा था. नियत समय पर भाजपा अध्यक्ष इनके घर पहुंच गये और खाना खाया. सभी लोगों ने जमीन पर बैठकर सादे भोजन का लुफ्त लिया. अमित शाह ने खाना खाने के बाद परिवार के सदस्यों से बातचीत भी की. राजू महली का कहना है कि आजतक उनके घर में ब्लॉक स्तर का कोई अदना सा नेता भी नहीं आया था. अब एक ही बार हेवीवेट अमित शाह घर पर आ गये हैं.
वह अपने आप को काफी गौरवान्वित महसूस कर रहा है. यहां से खाना खाने के बाद अमित शाह तथा अन्य भाजपा नेता और भी पांच कार्यकर्ताओं के घर गये. इसमें सबसे उल्लेखनीय नाम मोहम्मद सबीरूद्दीन का है. एक ओर जहां भाजपा पर धर्म के नाम पर बंटवारा करने का आरोप लग रहा है, वहीं दूसरी ओर अमित शाह के घर पर पहुंचने से यह मुस्लिम परिवार भी काफी खुश है. अमित शाह ने सबीरूद्दीन की बेटी कश्मीरा खातून से काफी देर तक बातचीत की.
कश्मीरा ने बताया है कि उसने अमित शाह से महिला सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की है. इसके अलावा नक्सलबाड़ी इलाके के विभिन्न समस्याओं की जानकारी भी अमित शाह को दी गई.
क्या था मेनू
अमित शाह ने चाय श्रमिक परिवार के घर पूरी तरह से सादा खाना खाया. दाल-भात तथा मिक्स सब्जी बनायी गयी थी. पापड़ तथा बचका भी बनाये गये थे. सब्जी में आलू का उपयोग नहीं किया गया था.
स्थानीय भाजपा नेताओं ने पहले ही परिवार वालों को अमित शाह के डायबिटीज होने की जानकारी दे दी थी. इसी वजह से सब्जी में आलू का उपयोग नहीं किया गया. चाय श्रमिक गीता महली ने कहा कि उन्होंने कुछ अलग मेहनत नहीं की. आम दिनों जिस तरह का खाना बनाती है, वैसा ही खाना आज भी बनाया. भाजपा नेताओं ने खाना बनाने के लिए पैसे देने की बात कही थी, जो उन्होंने लेने से इंकार कर दिया. उनके लिए यही सबसे बड़ी उपलब्धि है कि अमित शाह उनके घर आये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें