29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

प्रतिशोध की राजनीति कर रहा केंद्र

बोलीं ममता. नोटबंदी की आलोचना करने को लेकर हमारी पार्टी को निशाना बनाया गया कहा : जब कभी हम केंद्र की नोटबंदी जैसी जनविरोधी नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन करते हैं, वह हमें गिरफ्तारी की धमकी देकर झुकाने की कोशिश करता है कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र […]

बोलीं ममता. नोटबंदी की आलोचना करने को लेकर हमारी पार्टी को निशाना बनाया गया
कहा : जब कभी हम केंद्र की नोटबंदी जैसी जनविरोधी नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन करते हैं, वह हमें गिरफ्तारी की धमकी देकर झुकाने की कोशिश करता है
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र ‘प्रतिशोध की राजनीति’ कर रहा है, ताकि उसकी गलत नीतियों के खिलाफ आवाज उठाने से राज्य सरकार को रोका जा सके. ममता ने कहा कि जब कभी हम केंद्र की नोटबंदी जैसी जनविरोधी नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन करते हैं, वह हमें गिरफ्तारी की धमकी देकर झुकाने की कोशिश करता है. यह कुछ और नहीं, बल्कि प्रतिशोध की राजनीति है. उन्होंनेे कहा कि प्रतिशोध की राजनीति लोगाें के लिए अच्छा काम करने के आड़े भी आयी है. उन्होंने कहा कि केंद्र अपने मंसूबे में कामयाब नहीं होगा. उन्होंने केंद्र से कहा कि यदि आपमें हिम्मत है, तो हम सभी को गिरफ्तार करे. नोटबंदी सहित केंद्र के गलत कार्यों के खिलाफ आवाज उठाने से हमें कुछ नहीं रोकेगा. ममता ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के कदम की आलोचना करने को लेकर उनकी पार्टी को निशाना बनाया गया.
उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने बुनियादी ढांचे में 600 फीसदी की वृद्धि हासिल की. उन्होंने कहा कि राज्य में मेट्रो रेल परियोजना के पूरा होने पर परिवहन की बड़ी समस्याएं दूर हो जायेंगी.
कोलकाता : ज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को एक कार्यक्रम में कहा कि शिक्षा के माध्यम से समाज व देश को सशक्त किया जा सकता है. उच्च शिक्षा के मामले में आज लड़कियां बहुत आगे बढ़ रही हैं. जो लड़कियां बाहर से, दूरदराज के इलाके से यहां पढ़ने आ रही हैं, उनके लिए एक बेहतर आवासीय सुविधा होनी चाहिए. उनकी पढ़ाई से ही उनके सपने जुड़े हुए हैं.
मुख्यमंत्री ने कहा कि निजी क्षेत्र में कुछ उद्योगपति बाहर से आनेवाले युवाओं के लिए आवासीय सुविधा व होस्टल न्यूनतम दाम पर उपलब्ध करा रहे हैं, वे साधुवाद के पात्र हैं. यह बहुत अच्छी कोशिश है. राज्य के उद्योगपतियों को सीएसआर में भी आगे आना चाहिए.
सामाजिक गतिविधियों में अब तक उनके सहयोग से समाज में काफी बदलाव आया है. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उद्योग छोटा हो कि बड़ा. सामाजिक उत्थान में हर आैद्योगिक इकाई आर्थिक सहयोग कर राज्य को आगे बढ़ा सकते हैं. टेक्नोलॉजी के ट्रांसफर के कारण अभी उद्योगों में भी काफी संभावनाएं बढ़ रही हैं.
मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि सरकारी स्कूल की लड़कियों, निम्न मध्य वर्गीय पिछड़ी जाति की कामकाजी महिलाओं के लिए सरकार ने लगभग 1000 होस्टल बनाये हैं. न केवल शिक्षा के मामले में बल्कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी राज्य सरकार ने गरीबों के इलाज के लिए कई नयी व्यवस्थाएं शुरू की हैं.
मुख्यमंत्री ने कहा कि गरीब आदमी निजी अस्पतालों में अपना इलाज नहीं करवा सकता है. उनकी सुविधा के लिए चिकित्सा सेवाएं बेहतर की जा रही हैं. 72-80 आइसीसीयू खोले गये हैं. मदर एंड चाइल्ड केयर यूनिट के साथ एसएसकेएम में मिल्क बैंक भी खोले गये हैं. कोलकाता नगर निगम में आनेवाले लोगों की समस्याओं के लिए सिंगल विंडो बनाये जा रहे हैं, ताकि निगम संबंधी काम के लिए उन्हें भटकना नहीं पड़े.
मुख्यमंत्री ने कहा कि नोटबंदी के खिलाफ उनकी सरकार द्वारा मुंह खोलने के कारण उन्हें बहुत कुछ सहना पड़ा. हमारे कई लोगों को इसकी सजा भुगतनी पड़ रही है, लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है. हमारी पार्टी को आगे भी चलाने के लिए पूरी पीढ़ी तैयार है. विकास कार्यों का बखान करते हुए मुख्यमंत्री ने मेट्रो सेवा का विस्तार व राजारहाट में बन रहे इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर की चर्चा की. उन्होंने कार्यक्रम में माैजूद उद्योगपतियों से एकजुट होकर राज्य की तरक्की में सहयोग करने की अपील की.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें